Saturday, May 04, 2024
Advertisement

"असम में कांग्रेस सरकार बनी तो CAA लागू नहीं होगा", राहुल गांधी का बयान

असम विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 2 दिन के दौरे पर पहुंचे हैं और उन्होंने शुरुआत में डिब्रूगढ़ के लोहावल कॉलेज के छात्रों से चर्चा के साथ अपने प्रचार की शुरुआत की है

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2021 14:25 IST
राहुल गांधी असम में...- India TV Hindi
Image Source : CONGRESS TWITTER राहुल गांधी असम में प्रचार के लिए 2 दिन के दौरे पर हैं

डिब्रूगढ़। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि असम में अगर उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू नहीं किया जाएगा। असम के डिब्रूगढ़ में छात्रों के साथ बातचीत में राहुल गांधी ने यह बयान दिया है। असम विधानसभा चुनावों में प्रचार के लिए राहुल गांधी शुक्रवार सुबह 2 दिन के दौरे पर पहुंचे हैं और उन्होंने शुरुआत में डिब्रूगढ़ के लोहावल कॉलेज के छात्रों से चर्चा के साथ अपने प्रचार की शुरुआत की है। 

छात्रों के साथ चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि लोगों को धर्म के नाम पर भड़काया तथा बांटा जा रहा है। राहुल गांधी ने छात्रों से कहा कि आप लोगों के पास जो कुछ भी है, सरकार उसे आपसे छीनकर अपने उद्योगपती मित्रों को दे देगी। 

संसद से दिसंबर 2019 में नागरिकता कानून पास हो गया है और उस कानून के तहत 2014 तक भारत में आ चुके पड़ौसी देशों के उन नागरिकों को नागरिकता देने का प्रावधान है जिन्हें अपने देश में उत्पीड़न झेलना पड़ा और मजबूर होकर उन्होंने भारत में शरण ली। इस कानून के तहत बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से 2014 तक भारत आ चुके हिंदू, शिख, बौद्ध, ईसाई, जैन और पारसी धर्म के लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है। कानून में मुस्लिम धर्म को शामिल नहीं करने को लेकर 2019 के अंत में देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी हुए थे और दिल्ली के शाहीन बाग में लंबे समय तक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement