Friday, May 03, 2024
Advertisement

Haryana, Rajasthan Bypolls: कांग्रेस ने राजस्थान और हरियाणा में विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवार घोषित किए

कांग्रेस ने राजस्थान और हरियाणा में 30 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवार घोषित किए। कांग्रेस ने नागराज मीणा को राजस्थान की धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है तथा वल्लभनगर से प्रीति शक्तावत को उम्मीदवार बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 07, 2021 19:17 IST
कांग्रेस ने राजस्थान और हरियाणा में विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवार घोषित किए - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO कांग्रेस ने राजस्थान और हरियाणा में विधानसभा उपचुनावों के लिए उम्मीदवार घोषित किए 

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने राजस्थान और हरियाणा में 30 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए गुरुवार को अपने उम्मीदवार घोषित किए। कांग्रेस ने नागराज मीणा को राजस्थान की धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है तथा वल्लभनगर से प्रीति शक्तावत को उम्मीदवार बनाया है।

उल्लेखनीय है कि धारियावाद से भाजपा विधायक गौतमलाल मीणा का 19 मई को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया था। वहीं वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का भी 20 जनवरी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद निधन हो गया था। प्रीति गजेंद्र शक्तावत की पत्नी हैं।

हरियाणा की ऐलानाबाद विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने पवन बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया है। बेनीवाल हाल ही में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए। इस सीट पर पिछले विधानसभा चुनाव में वह भाजपा के उम्मीदवार थे, लेकिन उन्हें इंडियन नेशनल लोकदल के अभय चौटाला से हार का सामना करना पड़ा था।

केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ चौटाला ने इसी साल जनवरी में विधायक पद से इस्तीफा दिया था। इस वजह से उपचुनाव हो रहा है। भाजपा-जजपा गठबंधन ने इस सीट पर पूर्व मंत्री गोपाल कांडा के भाई गोविंद कांडा को उम्मीदवार बनाया है। गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी प्रदेश में मनोहर लाल खट्टर सरकार का समर्थन कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement