1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. Hyderabad election Live: हैदराबाद चुनाव में बहुत धीमी गति से मतदान, सुबह 11 बजे तक सिर्फ 8.9% मतदान

Hyderabad election Live: हैदराबाद चुनाव में बहुत धीमी गति से मतदान, सुबह 11 बजे तक सिर्फ 8.9% मतदान

नगर निगम के चुनाव में जिस तरह भारतीय जनता पार्टी ने ताकत झोंकी है, उससे यह चुनाव राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियां बटोर रहा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 03, 2020 23:17 IST
Hyderabad election Live- India TV Hindi
Hyderabad election Live

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ है और शाम 6 बजे तक चलेगाहोने जा रहा है। नगर निगम के चुनाव में जिस तरह भारतीय जनता पार्टी ने ताकत झोंकी है, उससे यह चुनाव राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियां बटोर रहा है। बीजेपी की ओर से अमित शाह, जेपी नड्डा और योगी आदित्यनाथ चुनाव में प्रचार के लिए सुर्खियां बटोर रहा है। वहीं हैदराबाद की लोकल पार्टी AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी इस चुनाव में पूरे दम खम के साथ उतरे हैं। इसके अलावा सत्ताधारी टीआरएस भी अपने पिछले चुनाव परिणाम को दोहराना चाहती है। 

बता दें कि 150 वार्डों के लिए हो रहे इस चुनाव के नतीजे 4 दिसंबर को आएंगे। इस चुनाव में 1122 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस चुनाव में 7444260 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। नगर निगम चुनावों के लिए 9101 पोलिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं। बता दें कि सिर्फ टीआरएस ने इस चुनाव में सभी 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं भाजपा ने 149 और कांग्रेस ने 146 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की बात करें तो यह पार्टी सिर्फ 51 सीटों पर ही चुनाव लड़ रही है। मेयर का पद इस बार महिला के लिए आरक्षित है। कोरोना महामारी को देखते हुए बैलट पेपर से चुनाव कराए जा रहे हैं। चुनावों का परिणाम चार दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

2016 में बीजेपी को मिली थी 5 सीटें

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है। इस नगर निगम में हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मल्काजगिरि और संगारेड्डी समेत 4 जिले आते हैं। इस नगर निगम के अंदर 24 विधानसभा सीटें और 5 लोकसभा सीटें आती हैं। 2016 के चुनाव में बीजेपी को गठबंधन में यहां सत्तारूढ़ दल टीआरएस के 99 और ओवैसी की एआईएमआईएम के 44 सीटों के मुकाबले महज 5 सीटों पर ही जीत मिली थी। 2016 जीएसएमसी चुनाव में कांग्रेस ने सिर्फ 2 वार्ड जीते थे।

Live updates : Hyderabad election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 11:50 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    सुबह 11 बजे तक सिर्फ 8.9% मतदान

  • 11:14 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    हैदराबाद चुनाव में बहुत धीमी गति से मतदान, सुबह 9 बजे तक 4% मतदान

  • 8:18 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने डाला वोट

     

  • 8:17 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi
  • 8:01 AM (IST) Posted by Sachin Chaturvedi

    सुबह-सुबह वोट डालने पहुंचे ओवैसी

    AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज सुबह सुबह वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि वे हैदराबाद के लोगों से अपील करते हैं कि वे लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान करें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment