Thursday, May 09, 2024
Advertisement

ओमप्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, कहा- मुख्तार अंसारी का समर्थन करेगा सपा-SBSP गठबंधन

ओमप्रकाश राजभर का यह ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुख्तार को लेकर पूर्व के रुख को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण माना जा सकता है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 04, 2021 15:33 IST
Om Prakash Rajbhar, Om Prakash Rajbhar Mukhtar Ansari, Mukhtar Ansari, Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI SBSP सुप्रीमो ओमप्रकाश राजभर ने कहा है कि उनका गठबंधन मुख्तार अंसारी का समर्थन करेगा।

बलिया: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुकी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने चुनाव में मऊ सीट से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को समर्थन देने की घोषणा की है। SBSP के अध्यक्ष राजभर ने गुरुवार को कहा कि विधायक मुख्तार अंसारी से 2 दिन पहले उनकी बांदा जेल में मुलाकात हुई थी। उन्होंने अंसारी का खुलकर समर्थन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा के होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी गठबंधन की तरफ से मुख्तार अंसारी को समर्थन दिया जाएगा।

‘मुख्तार पर निर्भर करता है कि वह कैसे चुनाव लड़ते हैं’

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री रह चुके राजभर ने कहा कि यह मुख्तार अंसारी पर निर्भर करता है कि वह सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ते हैं या फिर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर। यह पूछे जाने पर कि क्या सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मुख्तार अंसारी को समर्थन देने को तैयार होंगे, उन्होंने कहा, ‘सरकार बनानी है तो समर्थन देने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। जब अखिलेश यादव मायावती से गठबंधन कर सकते हैं तो फिर मुख्तार अंसारी को समर्थन देने में कोई समस्या नहीं होगी।’

मुख्तार को लेकर अखिलेश और शिवपाल में हुई थी तनातनी
राजभर का यह ऐलान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के मुख्तार को लेकर पूर्व के रुख को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण माना जा सकता है। वर्ष 2016 में मुख्तार अंसारी और उनके परिवार को पार्टी में शामिल नहीं करने के अखिलेश के ऐलान के बाद उनकी अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से तनातनी हो गई थी। शिवपाल मुख्तार अंसारी और उनके परिवार को समाजवादी पार्टी में शामिल करना चाहते थे जबकि अखिलेश ने इसका मुखर विरोध किया था। गौरतलब है कि सपा और SBSP ने उत्तर प्रदेश का आगामी विधानसभा चुनाव गठबंधन कर लड़ने का ऐलान किया है। राजभर बहुल पूर्वांचल में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का असर माना जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement