Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

यूपी के लिए राजभर का पॉवर शेयरिंग फॉर्मूला, 5 साल में बनें 5 सीएम

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश के लिए सत्ता के बंटवारे के एक अजीबोगरीब फॉर्मूले का प्रस्ताव रखा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 01, 2021 14:05 IST
यूपी के लिए राजभर का...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी के लिए राजभर का पॉवर शेयरिंग फॉर्मूला, 5 साल में बनें 5 सीएम

लखनऊ: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश के लिए सत्ता के बंटवारे के एक अजीबोगरीब फॉर्मूले का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने कहा है कि अगर 2022 के विधानसभा चुनाव में उनकी दस पार्टी भागीदारी संकल्प मोर्चा सत्ता में आती है, तो हर साल एक नया मुख्यमंत्री होगा, जो एक अलग-अलग जाति का प्रतिनिधित्व करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनका मोर्चा सहज बहुमत से जीतेगा।

उन्होंने कहा, "मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि गरीबों और दलितों के बीच हर प्रमुख जाति समूह को सत्ता में हिस्सा मिले। मुझे खुद सभी पदों पर रहने और दूसरों को वंचित करने में कोई दिलचस्पी नहीं है।" उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "बाबासाहेब अम्बेडकर के बाद, मैं कैबिनेट मंत्री के रूप में इस्तीफा देने वाला दूसरा व्यक्ति हूं। लोग विधायक, सांसद या मंत्री बनने के लिए चुनाव लड़ते हैं, लेकिन मैं गरीबों के अधिकारों के लिए सत्ता में रहते हुए भी मुख्यमंत्री के साथ लड़ता रहा। "

एसबीएसपी, जो पिछले साल के लोकसभा चुनाव तक सत्तारूढ़ भाजपा गठबंधन का हिस्सा थी, अब 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए मोर्चा के रूप में लड़ रही है।

उत्तर प्रदेश में 403 विधायकों वाले एक सदन में एसबीएसपी के चार विधायक हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement