Friday, April 26, 2024
Advertisement

हरियाणा: BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाज से चुनाव हारे योगेश्वर दत्त

 हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट का उपचुनाव कांग्रेस पार्टी ने जीत लिया है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सियासी मैदान में उतरे ओलंपियन रेसलर योगेश्वर दत्त यह चुनाव हार गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 10, 2020 16:24 IST
Yogeshwar Dutt, Yogeshwar Dutt Beaten, Yogeshwar Dutt Baroda, Yogeshwar Dutt Defeat- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL हरियाणा की बरोदा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सियासी मैदान में उतरे ओलंपियन रेसलर योगेश्वर दत्त यह चुनाव हार गए हैं।

चंडीगढ़: हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट का उपचुनाव कांग्रेस पार्टी ने जीत लिया है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सियासी मैदान में उतरे ओलंपियन रेसलर योगेश्वर दत्त यह चुनाव हार गए हैं। बीजेपी के योगेश्वर दत्त को कांग्रेस उम्मीदवार इंदुराज नरवाल ने 10,566 मतों के अंतर से पराजित किया है। बता दें कि पिछले 3 चुनावों में भी कांग्रेस ने यहां लगातार अपनी जीत दर्ज की थी और चौथी बार भी पार्टी के उम्मीदवार यह चुनाव जीतने में सफल रहे हैं। ओलंपियाड रेसलर योगेश्वर दत्त के मैदान में उतरने के बाद यह उपचुनाव कांटे की टक्कर वाला माना जा रहा था।

‘योगेश्वर के विधानसभा में न पहुंचने का अफसोस’

दत्त की हार पर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा, ‘बरोदा सीट पहले से कांग्रेस के पास थी, हम अवसर को चुनौती में नहीं बदल पाए। यह सीट कांग्रेस के पास ही रह गई। खिलाड़ियों, पहलवानों के प्रदेश हरियाणा में योगेश्वर दत्त जैसे महान खिलाड़ी के विधानसभा नहीं पहुंचने का अफसोस। जनादेश स्वीकार।’ अंतिम परिणाम आने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को 60,367 वोट मिले जबकि बीजेपी प्रत्याशी योगेश्वर दत्त के खाते में 49,850 वोट ही आ पाए।

Yogeshwar Dutt, Yogeshwar Dutt Beaten, Yogeshwar Dutt Baroda, Yogeshwar Dutt Defeat

Image Source : TWITTER
ओलंपिक में पदक जीतने वाले योगेश्वर दत्त को सियासी मैदान में एक और हार का सामना करना पड़ा।

3 नवंबर को हुई थी बरोदा में वोटिंग
हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक कृष्णा हुड्डा के निधन के बाद खाली हुई थी। बीजेपी ने यहां ओलंपियाड रेसलर योगेश्वर दत्त को कांग्रेस ने सोनीपत जिला परिषद के पूर्व सदस्य इंदुराज को और इंडियन नेशनल लोकदल ने जोगिंदर मलिक को मैदान में उतारा। इस उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवार खड़े हुए थे। 3 नंवबर को वोटिंग हुई। वोटिंग में 68.57 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। कांग्रेस के कृष्ण हुड्डा ने 2009, 2014 और 2019 में यहां लगातार 3 बार जीत दर्ज की।

‘लोगों ने बीजेपी की नहीं मानी’
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने उपचुनाव में कांग्रेस को जीत मिलने के बाद कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी के बरोदा में विकास के दावे खोखले साबित हुए हैं। लोगों को बरगलाने की कोशिश की गई, लेकिन लोगों ने भाजपा की नहीं मानी।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement