1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. इलेक्‍शन न्‍यूज
  5. अखिलेश यादव पर अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना, कहा- उनकी IT का मतलब ‘इनकम फ्रॉम टेरर’

अखिलेश यादव की आईटी का मतलब इनकम फ्रॉम टेरर: अनुराग ठाकुर

ठाकुर ने कहा, अखिलेश यादव के ‘आईटी’ का मतलब ‘Income From Terror’ है और मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और नाहिद हसन जैसे माफिया इनके ब्रांड एंबेसेडर थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 22, 2022 22:51 IST
Anurag Thakur, Anurag Thakur Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav IT Meaning- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आईटी सेक्टर में रोजगार देने वाले बयान पर पलटवार किया।

Highlights

  • मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और नाहिद हसन जैसे माफिया अखिलेस के ब्रांड एंबेसेडर थे: अनुराग ठाकुर
  • अखिलेश यादव ने कहा था, हम आईटी सेक्टर में 22 लाख युवाओं को नौकरी देने का संकल्प लेते हैं।
  • अखिलेश यादव वर्चुअल का मतलब नहीं जानते और वह लैपटॉप बांटने की बात करते हैं: अनुराग ठाकुर

लखनऊ: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री और प्रदेश चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर ने शनिवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के आईटी सेक्टर में रोजगार देने वाले बयान पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि यादव के ‘IT’ का मतलब ‘Income From Terror’ (आतंक से कमाई) है और मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और नाहिद हसन जैसे माफिया इनके ब्रांड एंबेसेडर थे। ठाकुर ने शनिवार को लखनऊ के अटल (हजरतगंज) चौराहे पर पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश पर जमकर निशाना साधा।

‘यूपी नहीं आती थीं IT कंपनियां’

ठाकुर ने कहा, ‘अखिलेश यादव के ‘आईटी’ का मतलब ‘Income From Terror’ (आतंक से कमाई) है और मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद और नाहिद हसन जैसे माफिया इनके ब्रांड एंबेसेडर थे। इनका आतंक ही था कि सपा शासनकाल में असली आईटी यानी ‘इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी’ (सूचना प्रौद्योगिकी) सेक्टर की कंपनियां उत्तर प्रदेश नहीं आती थीं।' उन्होंने दावा किया कि यह योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार है कि बीते 5 साल में सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र में लाखों युवाओं को बिना भेदभाव नौकरी मिली है और उत्तर प्रदेश आईटी हब के रूप में पहचाना जा रहा है।


अखिलेश ने युवाओं से किया है वादा
मऊ के विधायक मुख्तार अंसारी, फूलपुर के पूर्व सांसद अतीक अहमद और कैराना (शामली) के विधायक नाहिद हसन के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं और तीनों अलग-अलग जेलों में बंद हैं। गौरतलब है कि शनिवार को अखिलेश यादव ने कहा, ‘वर्ष 2022 में बाइसिकल का नारा साकार करने के लिए सपा आज संकल्प लेती है। आईटी सेक्टर में 22 लाख युवाओं को नौकरी देने का संकल्प लेते हैं, इसके लिए सरकार काम करेगी। जो सरकार 18 लाख लैपटॉप दे सकती है, वो सरकार इस दिशा में देर नहीं लगाएगी। यह नौकरी आईटी सेक्टर वालों को मिलेगी।’

‘योगी के काम की दुनियाभर में तारीफ’
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए हुए अनुराग ठाकुर ने यह भी कहा कि योगी आदित्यनाथ की टीम और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों द्वारा किए गए काम की दुनिया भर में तारीफ हो रही है। समाजवादी पार्टी की वर्चुअल रैलियों पर एक सवाल के जवाब में ठाकुर ने कहा, ‘अखिलेश यादव वर्चुअल का मतलब नहीं जानते और वह लैपटॉप बांटने की बात करते हैं।’ केंद्रीय मंत्री ने यह भी विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी।

‘जनता से मतदान के लिए निवेदन करेंगे’
प्ले कार्ड प्रचार अभियान के बारे में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज अटल चौक पर 5 अलग-अलग विषयों पर जिस तरह से प्लेकार्ड पर लिखकर सरकार की उपलब्धियों का प्रदर्शन किया गया है, ऐसे ही पूरे प्रदेश में प्रचार होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर-घर जनसंपर्क की चर्चा करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘हम सभी कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और बीजेपी सरकार की उपलब्धियों को बताकर जनता से मतदान के लिए निवेदन करेंगे।’

erussia-ukraine-news