Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

यूपी में कांग्रेस रविवार से बेरोजगार युवाओं के लिए चलाएगी रजिस्ट्रेशन कैंपेन

सिद्दीकी ने बताया, रविवार को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस का सोशल मीडिया विभाग प्रदेशव्यापी ‘स्पीक अप’ अभियान चलायेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 22, 2022 19:39 IST
Congress, Congress Uttar Pradesh, Congress Registration Campaign- India TV Hindi
Image Source : PTI नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस का भर्ती विधान उत्तर प्रदेश के 7 करोड़ युवाओं की आशाओं, आकांक्षाओं का दस्तावेज है।

Highlights

  • कांग्रेस का भर्ती विधान यूपी के 7 करोड़ युवाओं की आशाओं, आकांक्षाओं का दस्तावेज है: नसीमुद्दीन सिद्दीकी
  • नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर 20 लाख सरकारी नौकरियों की गारंटी होगी।
  • कांग्रेस पार्टी का मानना है कि यूपी का हर एक युवा योग्य है, पर उसके लिए योगी सरकार अवसर पैदा नहीं कर पाई: सिद्दीकी

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी 'भर्ती विधान' (युवा घोषणा पत्र) जारी करने के बाद रविवार से बेरोजगार युवाओं का रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही फेसबुक और ट्विटर पर पिछली सरकारों के साथ उनके अनुभवों को साझा करने के लिए ‘स्पीक अप’ अभियान शुरू करेगी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया एंड जनसंचार विभाग के अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस का भर्ती विधान उत्तर प्रदेश के 7 करोड़ युवाओं की आशाओं, आकांक्षाओं का दस्तावेज है। उन्‍होंने दावा किया कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर 20 लाख सरकारी नौकरियों की गारंटी होगी, जिनमें 8 लाख सरकारी पद महिलाओं के लिए होंगे।

‘स्टाल लगाकर बेरोजगार युवाओं से फॉर्म भरवाएंगे’

सिद्दीकी ने बताया, ‘रविवार को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस का सोशल मीडिया विभाग प्रदेशव्यापी ‘स्पीक अप’ अभियान चलायेगा, जिसमें सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश के बेरोजगार युवा फेसबुक और ट्विटर पर ‘युवा विधान’ पर उनके विश्वास और पिछली सरकारों के साथ अपने ठगे हुए अनुभव साझा करेंगे।’ उन्होंने कहा कि साथ ही कांग्रेस और पार्टी की छात्र शाखा (NSUI) के पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेश में जगह-जगह स्टाल लगाकर बेरोजगार युवाओं से फॉर्म भरवाएंगे और उन्हें रोजगार पंजीयन क्रमांक भी आवंटित करेंगे।

‘एक फीसदी ब्याज दर पर कर्ज दिया जाएगा’
सिद्दीकी ने कहा कि सरकारी नौकरियों में भर्ती प्रक्रिया के लिए एक जॉब कैलेंडर बनाया जाएगा, जिसमें भर्ती विज्ञापन, परीक्षा, नियुक्ति की तारीखें दर्ज होंगी और इसका उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार के लिए नये अवसर प्रदान किये जाएंगे, मल्लाहों और निषादों के लिए विश्वस्तरीय संस्थान बनाया जाएगा जिसमें मत्स्य पालन, नौका व्यवसाय, वाटर स्पोर्ट्स से संबंधित व्यवसायों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि साथ ही अति पिछड़े समुदाय के युवाओं को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए एक फीसदी ब्याज दर पर कर्ज दिया जाएगा।

‘युवा के लिए योगी सरकार अवसर पैदा नहीं कर पाई’
सिद्दीकी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति को रोकने के लिए व युवाओं को नशे के जाल से निकालने के लिए एक केंद्र खोला जाएगा, जो युवाओं की काउंसिलिंग करेगा। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में नौकरियां बहुत हैं, नौकरी योग्य युवा कम हैं, जबकि कांग्रेस पार्टी का मानना है कि उत्तर प्रदेश का हर एक युवा योग्य है, पर उसके लिए योगी सरकार अवसर पैदा नहीं कर पाई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement