Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Assembly Elections 2022 LIVE Updates: सीएम योगी, गडकरी ने जौनपुर में 2,000 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, बोले- "बड़ी भूमिका के लिए बड़ा विज़न चाहिए"

अगले साल 5 जनवरी के बाद कभी भी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

Neeraj Jha Written by: Neeraj Jha
Updated on: December 22, 2021 22:13 IST

Highlights

  • सपा नेता बोले, अखिलेश इस बार ज्यादा ब्राह्मण उम्मीदवारों को उतारेंगे
  • गोवा दौरे पर चुनाव आयोग
  • पीएम मोदी कल पहुंचेंगे प्रयागराज

Assembly Elections 2022: अगले कुछ महीने बाद उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल सत्ता की दावेदारी के लिए बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। लगातार नेताओं की रैलियां और जनता के बीच योजनाओं का ऐलान किया जा रहा है। चुनाव आयोग ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है। सोमवार को आयोग की टीम गोवा दौरे पर तीन दिनों के लिए जा रही है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर टीम जायजा लेगी। भारतीय निर्वाचन आयोग अगले साल 5 जनवरी के बाद कभी भी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है। क्योंकि, 2017 विधानसभा चुनाव को लेकर आयोग ने 6 जनवरी को तारीख का ऐलान किया था।

वहीं, चुनाव को नजदीक आता देख, राजनीतिक पार्टियों की लगातार रैलियां की जा रही है। आरोप-प्रत्यारोप और एक-दूसरे पर बयानबाजी का दौर भी जारी है। जातीय समीकरण को साधने में भी पार्टियां आगे नजर आ रही है। सपा की नजर ब्राह्मणों वोटो पर आकर टिक गई है। तभी तो समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष, माता प्रसाद पांडे ने कहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सत्ता में वापसी सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से पूर्वी यूपी में अधिक से अधिक ब्राह्मण उम्मीदवारों को मैदान में उतारेंगे। 

Assembly Elections 2022 LIVE Updates:

Auto Refresh
Refresh
  • 5:34 PM (IST) Posted by Lakshya Rana

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने प्रदेश को बहुत कुछ दिया है। नितिन गडकरी जी आज इन राजमार्गों के लोकार्पण के लिए यहां आए हैं, मैं उनका स्वागत करता हूं: मिर्ज़ापुर में 3,037 करोड़ के कुल 146 कि.मी. लम्बे 4 राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण करते हुए उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ

  • 2:04 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    पिछली सरकार श्रमिकों का सम्मान नहीं करती थी, उनको गरीबों की चिंता नहीं थी- सीएम योगी

  • 1:54 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    सीएम योगी, गडकरी ने जौनपुर में 2,000 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

  • 12:10 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    जौनपुर में रैली को संबोधित करेंगे सीएम योगी और गडकरी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आज जौनपुर में 1,500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

  • 12:07 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    सपा की नजर स्वर्णों के वोट पर टिकी, अखिलेश उतारेंगे अधिक ब्राह्मण उम्मीदवार

    समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष, माता प्रसाद पांडे ने कहा है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सत्ता में वापसी सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से पूर्वी यूपी में अधिक से अधिक ब्राह्मण उम्मीदवारों को मैदान में उतारेंगे। 

  • 12:00 PM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    पूर्व सीएम अमरिंदर पर नवजोत के बिगड़े बोले, कहा- कैप्टन मोदी के पैर चाट रहे...

    पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कपूरथला में आयोजित एक रैली में कैप्टन अमरिंद को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, "कैप्टन घर पर बैठे हैं और मोदी के पैर चाट रहे हैं। कहा था कि सिद्दू के लिए दरवाजें बंद हो चुके हैं। लेकिन आज देखिए..."

  • 11:46 AM (IST) Posted by Neeraj Kumar

    3 दिवसीय गोवा दौरे पर चुनाव आयोग की टीम, लेगी तैयारियों का जायजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement