Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Bhanupratappur By-Election Results: छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की सावित्री मंडावी जीतीं, BJP के ब्रह्मानंद नेताम को हराया

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के ब्रह्मानंद नेताम को 21 हजार से अधिक वोटों के अंतर से शिकस्त दी है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: December 08, 2022 23:41 IST
भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने बड़ी जीत दर्ज- India TV Hindi
भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने बड़ी जीत दर्ज की है।

छत्तीसगढ़ के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार सावित्री मंडावी ने बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के ब्रह्मानंद नेताम को 21 हजार से अधिक वोटों के अंतर से शिकस्त दी है। राज्य में नक्सल प्रभावित जिले कांकेर के भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हुआ। यहां त्रिकोणीय मुकाबला कांग्रेस की सावित्री मंडावी, भाजपा उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम और सर्व आदिवासी समाज के अकबर राम कोर्राम के बीच था। इस चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी को 65479 वोट हासिल हुए, वहीं भाजपा के नेताम को 44308 वोट मिले। इस तरह मंडावी 21117 वोटों के अंतर से विजयी रही। वहीं निर्दलीय उम्मीदवार कोर्राम को 23417 वोट मिले। मतगणना की शुरुआत से ही कांग्रेस की उम्मीदवार लगातार आगे चल रही थीं और यह सिलसिला लगातार बना रहा। यहां उपचुनाव विधायक मनोज मंडावी के निधन के कारण हो रहा है। मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी पेशे से शिक्षिका रही हैं।

बघेल सरकार के सभी उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की

इधर भानुप्रतापपुर के साथ-साथ पूरे बस्तर संभाग और छत्तीसगढ़ के कांग्रेस भवन में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। भानुप्रतापपुर में खासकर महिला कांग्रेस के कार्यकर्ता आतिशबाजी कर जमकर जश्न मना रही हैं। इसी के साथ ही छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के सरकार के कार्यकाल में यह पांचवा उपचुनाव है और सभी उप चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज किया है, सावित्री मंडावी ने इस जीत को भानुप्रतापपुर की जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जीत बताया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement