Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

मणिपुर विधानसभा चुनाव 2022: सभी 60 सीटों पर BJP ने उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

मणिपुर विधानसभा चुनाव के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने मणिपुर में विकास की वैकल्पिक राजनीतिक धारा को आगे बढ़ाया है और आने वाले समय में भी हम सुशासन के आधार पर वोट के लिए लोगों के सामने जाने वाले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 30, 2022 15:49 IST
BJP releases names of all 60 candidates for Manipur Elections 2022- India TV Hindi
Image Source : ANI BJP releases names of all 60 candidates for Manipur Elections 2022

Highlights

  • मणिपुर की सभी 60 सीटों के लिए BJP उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया
  • हेंगांग विधानसभा सीट से CM एन बीरेन सिंह लड़ेंगे चुनाव
  • मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2 चरणों (27 फरवरी और 3 मार्च) में होगा मतदान

Manipur Assembly Election 2022: भाजपा ने रविवार को मणिपुर की सभी 60 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। हेंगांग विधानसभा सीट से ही मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) को उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा पार्टी ने 2 उम्मीदवारों को छोड़कर बाकी सबको फिर से टिकट दिया है, जिसमें 4 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, 3 रिटायर्ड प्रशासनिक अधिकारी, 3 महिलाओं और युवाओं को उम्मीदवार बनाया है।

Image

उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करते हुए मणिपुर विधानसभा चुनाव के प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने मणिपुर में विकास की वैकल्पिक राजनीतिक धारा को आगे बढ़ाया है और आने वाले समय में भी हम सुशासन के आधार पर वोट के लिए लोगों के सामने जाने वाले हैं। खुंदरकपम से टी मोहेंद्रो सिंह, खुराई से एन सुसिंद्रो, क्षेत्रिगांव से एन इंद्रजीत सिंह, थोंगजू से टी विश्वजीत सिंह, एंड्रो से टी श्यामकुमार, लमलाई से के इबोमचा सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी ने थंगमेईबंद से ज्योति वैखोम वहीं उरीपोक से रिटायर्ड आईएएस रघुमानी सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। सागोलबंद से राजकुमार सिंह, यैसकुल से सत्यब्रता सिंह , वांगखेल से हैरी सिंह, सेकमाई एससी सीट से हेखम डिंगो सिंह और लामसंग से राजेन सिंह को उम्मीदवार घोषित किया हुआ है।

Image

मणिपुर के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा कि मणिपुर में हमारी पार्टी में कोई विवाद नहीं है, हम दो-तिहाई बहुमत के साथ हम सरकार बनाएंगे।

Image

गौरतलब है कि, मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 2 चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को मतदान होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी। चुनावों की घोषणा के साथ ही सभी चुनावी राज्यों में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement