Monday, May 20, 2024
Advertisement

सूरत वेस्ट सीट पर भाजपा का जलवा, 1 लाख से ज्यादा के मार्जिन से जीते पूर्णेश मोदी

सूरत वेस्ट सीट से भाजपा के पूर्णेश मोदी ने 1 लाख से ज्यादा के मार्जिन से जीत हासिल की।

Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 08, 2022 22:09 IST
सूरत सिटी उत्तर विधानसभा में पिछली बार बीजेपी ने लहराया था भगवा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सूरत सिटी उत्तर विधानसभा में पिछली बार बीजेपी ने लहराया था भगवा

Gujarat Election Result 2022: सूरत वेस्ट विधानसभा सीट का रिजल्ट भी जारी हो चुका है। इस सीट से बीजेपी के उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। पूर्णेश मोदी ने इस सीट से जीत हासिल की है। उन्होंने कुल 104312 वोट से बाजी मारी। 

पीछे रह गए कांग्रेस और आप के उम्मीदवार

वहीं इस सीट से आप और कांग्रेस के उम्मीदवार पीछे रह गए हैं। इस सीट से दूसरे नंबर पर कांग्रेस के संजय आर. शाह रहे। संजय आर. शाह को कुल 18669 वोट प्राप्त हुए। वहीं आप के उम्मीदवार मॉक्सेश रमेशचंद्र संघवी 16955 वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे। इस सीट से जीत हासिल करने वाले पूर्णेश मोदी को कुल 122981  मिले।

1990 से यहां बीजेपी कर रही राज

साल 2017 में बीजेपी के कांतिभाई हिम्मतभाई ने चुनाव जीता था। कांग्रेस उम्मीदवार दिनेशभाई मनुभाई कछड़िया को हार का सामना करना पड़ा था। साल 2012 में भी बीजेपी ने इस सीट पर जीत दर्ज की थी। इस सीट पर 1990 से बीजेपी लगातार जीत हासिल कर रही है। यहां कांग्रेस को आखिरी बार 1985 में जीत का स्वाद चखने को मिला था।

बीजेपी का धमाकेदार जीत का दावा

राज्य में चुनाव जीतने के लिए जहां सभी दल जी-जान से जुटे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों गुजरात में धुआंधार प्रचारअभियान में लगे हुए हैं। पीएम मोदी के साथ बीजेपी के बड़े स्टार प्रचारकों का भी जमावड़ा लगा हुआ है। बीजेपी का दावा है कि इस बार धमाकेदार जीत दर्ज करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement