Saturday, April 27, 2024
Advertisement

योगी सरकार पर अखिलेश का बड़ा हमला, कहा- जनता का दर्द नहीं समझ सकते ‘चिलमजीवी’

अखिलेश ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, हम सब परिवार वाले लोग हैं, इसलिए जानते हैं कि अगर किसी मजदूर या किसान की जान चली गई तो उसके परिवार का क्या हाल होगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 01, 2021 23:37 IST
Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav Chilamjeevi, Chilamjeevi UP Elections, Chilamjeevi- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर परोक्ष रूप से निशाना साधा।

Highlights

  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर परोक्ष रूप से निशाना साधा।
  • अखिलेश ने कहा कि आज जिनके हाथ में सरकार है वह परिवार वालों का दर्द नहीं समझ सकते।
  • अखिलेश यादव ने कहा, आप बताओ कि चुनाव के बाद चिलमजीवी को हटाओगे या नहीं।

महोबा/बांदा: समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि जिन ‘चिलमजीवी’ लोगों के पास परिवार नहीं है वे जनता का दुख दर्द नहीं समझ सकते। अखिलेश ने महोबा में समाजवादी विजय यात्रा की शुरुआत की और महोबा के साथ-साथ बांदा में भी जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने किसानों द्वारा आत्महत्या की घटनाओं का जिक्र करते हुए दावा किया किया कि इन किसानों के परिवारों की सिर्फ सपा ने ही मदद की है।

‘जिनके पास परिवार नहीं है वे आपकी परवाह नहीं करेंगे’

अखिलेश ने किसी का नाम लिए बगैर कहा, ‘हम सब परिवार वाले लोग हैं, इसलिए जानते हैं कि अगर किसी मजदूर या किसान की जान चली गई तो उसके परिवार का क्या हाल होगा। अगर किसी परिवार के सामने संकट आया तो हम खड़े हुए। परिवार वाले ही परिवार वालों का दुख दर्द समझ सकते हैं। जिनके पास परिवार नहीं है वे आपकी परवाह नहीं करेंगे। आज जिनके हाथ में सरकार है वह परिवार वालों का दर्द नहीं समझ सकते। यह चिलमजीवी लोग हैं। इन्हें दुख दर्द नहीं पता जनता का। अगर दुख दर्द पता होता तो यह 4.5 साल में कुछ काम करके दिखाते।’

‘आपको योगी सरकार चाहिए या योग्य सरकार चाहिए’
अखिलेश ने आगे कहा, ‘आप बताओ कि चुनाव के बाद चिलमजीवी को हटाओगे या नहीं।’ उन्होंने मुख्यमंत्री योगी पर हमला जारी रखते हुए कहा, ‘अब सुनने में आया है कि मुख्यमंत्री नौजवानों को स्मार्टफोन और टेबलेट देंगे। जो लैपटॉप नहीं चला सकता वह आपको लैपटॉप नहीं दे सकता। हम आपसे कहना चाहते हैं कि आपको योगी सरकार चाहिए या योग्य सरकार चाहिए।’ हाल में शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) का पर्चा लीक होने की घटना का जिक्र करते हुए सपा अध्यक्ष ने सरकार पर जानबूझकर पर्चा लीक कराने का आरोप लगाया।

‘योगी सरकार ने प्रदेश को पीछे कर दिया’
सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार ने कोरोना काल में जनता को अनाथ छोड़ दिया। उन्होंने कहा, ‘योगी सरकार ने प्रदेश को पीछे कर दिया। योगी सरकार का विकास तो सिर्फ तस्वीरों में दिख रहा है और यह विकास तस्वीरों और विज्ञापनों में ही पकड़ भी लिया गया। बीजेपी के लोग विज्ञापन में भी झूठ दिखाते हैं। जिन्होंने विज्ञापन तक झूठे दिखाएं हो उनको इस बार चुनाव में बाहर का रास्ता दिखाना है।’ (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement