Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक में पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने अपनाए बगावती तेवर, BJP से टिकट की है डिमांड

जगदीश शेट्टार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी कहा है कि अगर शेट्टार को टिकट नहीं मिलता है, तो इसका केवल एक क्षेत्र पर असर नहीं पड़ेगा।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: April 15, 2023 16:31 IST
Jagadish Shettar News, Jagadish Shettar Karnataka, Karnataka Elections- India TV Hindi
Image Source : FILE पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार और बीएस येदियुरप्पा।

हुब्बाली: कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए टिकटों के बंटवारे के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी जबर्दस्त बगावत झेल रही है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बागी तेवर अपनाते हुए कहा कि उन्हें टिकट न दिए जाने का असर राज्य में कम से कम 20 से 25 सीटों पर पड़ेगा। बता दें कि BJP आलाकमान ने उनसे हुब्बाली-धारवाड मध्य सीट से विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए कहा है। इस पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता शेट्टार ने कहा कि वह रविवार तक टिकट दिए जाने पर पार्टी के फैसले का इंतजार करेंगे और उसके बाद अगले कदम पर निर्णय लेंगे।

‘पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने भी कहा है कि...’

बीजेपी ने अभी तक हुब्बाली-धारवाड मध्य समेत कर्नाटक की 12 विधानसभा सीटों पर कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी नहीं की है। शेट्टार ने कहा, ‘मैं कल तक इंतजार करूंगा और फिर अपने अगले कदम पर फैसला लूंगा।’ शेट्टार ने कहा कि पार्टी को यह सुनिश्चित करना होगा कि इसका कोई नकारात्मक असर न पड़े। उन्होंने कहा, ‘पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी कहा है कि अगर शेट्टार को टिकट नहीं मिलता है, तो इसका केवल एक क्षेत्र पर असर नहीं पड़ेगा। इसका उत्तरी कर्नाटक में कई निर्वाचन क्षेत्रों पर तत्काल असर पड़ेगा। कम से कम 20 से 25 निर्वाचन क्षेत्रों पर।’

‘...और फिर अगले कदम पर फैसला लूंगा’
शेट्टार ने कहा, ‘इसका निश्चित तौर पर पूरे कर्नाटक पर असर पड़ेगा, लेकिन 20 से 25 सीटों पर ज्यादा देखा जाएगा।’ हुब्बाली-धारवाड नगर निगम के कुछ पार्षदों द्वारा इस्तीफे की पेशकश किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपना प्यार दिखाने के लिए उनके आभारी हैं। शेट्टार ने कहा, ‘पार्षदों ने अपनी नाखुशी जताई है। वे आहत हैं। उनकी भावनाएं आहत हैं, इसलिए नगर निगम से इस्तीफा देकर अपना आक्रोश जता रहे हैं।’ शेट्टार ने कहा कि वह पार्षदों की राय पर गौर करेंगे और फिर अगले कदम पर फैसला लेंगे।

कर्नाटक चुनावों के लिए 10 मई को वोटिंग
बता दें कि शेट्टार ने 11 अप्रैल को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उन्हें दिल्ली से फोन आया, जिसमें पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने युवाओं के लिए जगह बनाने के वास्ते उनसे अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कहा। बीजेपी ने अभी तक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 212 उम्मीदवारों की सूची जारी की है और बाकी की 12 सीटों पर नामों का ऐलान नहीं किया है। कर्नाटक में 224 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को वोटिंग होगी और रिजल्ट 13 मई को आएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement