Friday, March 29, 2024
Advertisement

गुजरात विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण के लिए प्रचार का आज अंतिम दिन, मतदाताओं को लुभाने में जुटे प्रत्याशी

दूसरे फेज के तहत उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों में फैली 93 विधानसभा सीट के लिए मतदान होगा। भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया सीट पर भी दूसरे चरण में ही वोट डाले जाएंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: December 03, 2022 14:04 IST
Gujarat Vidhan Sabha Election 2022, Gujarat Election 2022, Gujarat Assembly Election- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गुजरात में दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार आज थम जाएगा।

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार शनिवार शाम को थम जाएगा। यही वजह है कि उम्मीदवार एवं राजनीतिक दल आज मतदाताओं को लुभाने की आखिरी कोशिश करेंगे। विधानसभा चुनाव के दूसरे फेज में राज्य की कुल 182 सीट में से 93 सीट पर वोट डाले जाएंगे। सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात की 89 सीट के लिए पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा। पहले चरण में औसतन 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था।

दूसरे चरण के लिए मैदान में हैं 833 उम्मीदवार

गुजरात चुनावों के दूसरे चरण में बाकी की 93 सीटों के लिए मतदान होगा, जिसके लिए राज्य में बजीपी, विपक्षी कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सहित लगभग 60 पार्टियों के 833 उम्मीदवार और निर्दलीय मैदान में हैं। दूसरे फेज के तहत जिन 93 विधानसभा सीट के लिए मतदान होगा वे उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों में फैली हुई हैं जिनमें अहमदाबाद, वड़ोदरा और गांधीनगर शामिल हैं। दूसरे चरण में कुछ महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे जिनमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया सीट के साथ ही वीरमगाम सीट जहां से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

अहमदाबाद में पीएम मोदी ने किया था बड़ा रोडशो
दूसरे चरण की महत्वपूर्ण सीटों में गांधीनगर दक्षिण सीट भी शामिल है जहां से अल्पेश ठाकोर बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 और 2 दिसंबर को बीजेपी के कुछ उम्मीदवारों के लिए धुआंधार प्रचार किया जिनमें अहमदाबाद में 2 रोडशो शामिल हैं। शनिवार को बीजेपी अपने स्टार प्रचारकों के कई रोडशो और चुनावी रैलियां आयोजित करेगी। बीजेपी की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को ढोलका, महुधा और खंभात शहरों में चुनावी रैलियां करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उत्तर गुजरात के मोडासा और सिद्धपुर शहरों में रोडशो करेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement