Friday, April 19, 2024
Advertisement

त्रिपुरा के उम्मीदवारों के चयन के लिए BJP की अहम बैठक आज, PM मोदी होंगे शामिल

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होने वाली बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल होंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 27, 2023 13:04 IST
pm modi- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी आज अपने उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगा सकती है। राज्य में 16 फरवरी को विधानसभा की सभी 60 सीटों पर होने वाले चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नाम पर मंथन के लिए भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में शुक्रवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होने वाली बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य शामिल होंगे।

उम्मीदवारों के नाम पर होगा मंथन

बैठक में नॉर्थ ईस्ट प्रदेशों के संयोजक संबित पात्रा, त्रिपुरा के चुनाव प्रभारी महेश शर्मा, मुख्यमंत्री माणिक साहा, त्रिपुरा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य के साथ-साथ प्रदेश कोर ग्रुप के सभी नेता शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को होने वाली बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन होगा और अंतिम मुहर लगने के बाद पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी।

नड्डा-शाह ने की थी मैराथन बैठक
आपको बता दें कि, भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से एक दिन पहले गुरुवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नॉर्थ ईस्ट प्रदेशों के संयोजक संबित पात्रा, त्रिपुरा के चुनाव प्रभारी महेश शर्मा, मुख्यमंत्री माणिक साहा, त्रिपुरा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य, पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब देब सहित त्रिपुरा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ मैराथन बैठक कर राज्य के चुनावी हालात और एक-एक सीट के समीकरण और उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की थी।

ये भी पढ़ें-

2018 में BJP ने 35 सीटों पर किया था कब्जा
आपको बता दें कि, 2013 के त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं करने वाली भाजपा ने 2018 के पिछले विधानसभा चुनाव में सभी को चौंकाते हुए शानदार प्रदर्शन कर 44% के लगभग मत के बल पर 35 सीटें जीत कर प्रदेश में पहली बार सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की थी। भाजपा राज्य में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने के लक्ष्य के साथ चुनावी मैदान में उतरने जा रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement