Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जानें किसे मिला टिकट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कोलार गोल्ड फील्ड (केजीएफ) से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में SC उम्मीदवार अश्विनी सम्पंगी मैदान में हैं।

Reported By : Devendra Parashar Written By : Rituraj Tripathi Updated on: April 13, 2023 6:27 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : FILE बीजेपी

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 23 उम्मीदवारों के नाम हैं। हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कांग्रेसी नेता नागराज छब्बी कलघाटगी से चुनाव लड़ेंगे। कोलार गोल्ड फील्ड (केजीएफ) से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में SC उम्मीदवार अश्विनी सम्पंगी मैदान में हैं।

मंगलवार को जारी हो चुकी है पहली लिस्ट

गौरतलब है कि बीजेपी की पहली उम्मीदवारों की लिस्ट मंगलवार को आ चुकी है। इस सूची में 189 लोगों को जगह दी गई थी। अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी ने 52 नए लोगों को मौका दिया था। इसके साथ ही इस सूची में OBC समाज के 32, अनुसूचित जाति के 30 लोगों और अनुसूचित जनजाति के 16 लोगों को मौका दिया गया था। इस सूची में 8 महिला उम्मीदवारों को जगह दी गई थी। 

150 सीटें जीतने का लक्ष्य 

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था, 'मंगलवार को जारी की गई लिस्ट में 189 सीटों में से हम कम से कम 125 से 130 सीटें बड़े ही आराम से जीतेंगे।' बता दें की राज्य में 224 सीटों पर चुनाव हो रहा है। बीजेपी ने कुल सीटों में से 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। 

शिगगांव सीट से ही चुनाव लड़ेंगे सीएम बोम्मई

पार्टी के महामंत्री अरुण सिंह ने 189 उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए बताया था कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सीएम बसवराज बोम्मई शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। वहीं पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र शिकारीपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

13 अप्रैल से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया 

गौरतलब है कि नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू होगी और नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का लक्ष्य लेकर चल रही भाजपा ने विधानसभा की कुल 224 सीटों में से कम से कम 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। 

ये भी पढ़ें: 

10वीं और 12वीं की फर्जी मार्कशीट की कीमत महज 4 हजार रुपए! गिरोह ने उगला राज तो दंग रह गई पुलिस

अतीक अहमद के 'काले साम्राज्य' पर करारा हमला, प्रयागराज में 15 ठिकानों पर ED ने मारा छापा, करोड़ों रुपए और शेल कंपनियों का खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement