Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

"मैं कई साल हिमाचल में रहा हूं, अनवरत सेवा करना मेरा आजीवन दायित्व"- पीएम मोदी ने हिमाचल के वोटरों को लिखा पत्र, यहां पढ़िए

PM Modi Letter to Himachal Voters: पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं को लिखे पत्र में कहा है कि वह कई साल राज्य में रहे हैं। साथ ही उन्होंने मतदाताओं से वोट देने को कहा है।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 09, 2022 20:25 IST
पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल की जनता को लिखा पत्र- India TV Hindi
Image Source : AP पीएम नरेंद्र मोदी ने हिमाचल की जनता को लिखा पत्र

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा की 68 सीटों के लिए मतदान होगा। सभी राजनीतिक पार्टियां जीत के लिए पूरी कोशिश कर रही हैं। पहले यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही टक्कर हुआ करती थी लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में उतरी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के मतदाताओं को एक पत्र लिखा है। ये पत्र हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया है। इसमें प्रधानमंत्री ने मतदाताओं से कहा है कि चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान करें। 

अपने पत्र में पीएम ने कहा, हिमाचल एक ऐसी अलौकिक भूमि है, जिसके एक बार भी दर्शन करने वाला व्यक्ति आजीवन इसकी आभा को अनुभव करता है। मुझे तो आप सबके बीच कई वर्षों तक रहने का सौभाग्य मिला है। इस ऋण को उतारने के लिए हिमाचल की अनवरत सेवा करना मेरा आजीवन दायित्व है। भाजपा हिमाचल प्रदेश को भारत की आस्था, आध्यात्म और संस्कृति की धरती मानती है। इसलिए, हिमाचल की सेवा में भाजपा सरकार की अटूट आस्था रही है। हिमाचल के युवाओं ने देश की सेवा और सुरक्षा में अदम्य साहस के साथ असंख्य बलिदान दिए हैं। इसलिए, भाजपा के लिए हिमाचल प्रदेश की सेवा भारत माता की सेवा का एक और माध्यम है।

सरकार ने तेजी से काम किया- पीएम

उन्होंने पत्र में आगे लिखा है, बीते वर्षों में पूरे प्रदेश और विशेषकर दशकों से उपेक्षित हिमाचल के सीमावर्ती क्षेत्रों के विकास के लिए डबल इंजन सरकार ने तेजी से काम किया है। मैं इस विकास अभियान को हिमालय के शिखर की तरह ही गगनचुंबी ऊंचाई तक पहुंचते देखना चाहता हूं। मेरा आप सबसे विशेष आग्रह है कि देवभूमि के विकास की इस यात्रा को आने वाले वर्षों में ऐसे ही जारी रहने दें। ये आग्रह इसलिए भी है क्योंकि जब 2014 में मैं केंद्र सरकार में आया और दूसरे दल की सरकार थी, तो उसने केंद्र की योजनाओं को आगे नहीं बढ़ने दिया। 2017 में जब हिमाचल में भाजपा की सरकार बनी तो फिर विकास का तेज सिलसिला शुरू हुआ। इस सिलसिले को रुकने नहीं देना है।

पीएम ने कहा, आपने देखा है कि हिमाचल में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद प्रदेश की माताओं-बहनों के जीवन को आसान बनाने के लिए उज्जवला योजना, शौचालयों का निर्माण और हर घर जल पहुंचाने जैसे कितने ही अभियान तेजी से आगे बढ़ाए गए। इन प्रयासों का परिणाम भी मिल रहा है। आज पहाड़ पलायन और परेशानी की जगह प्रगति और पर्यटन के केंद्र बन रहे हैं। हिमाचल में किसानी बागवानी से जुड़े इनफ्रास्ट्रक्चर का भी विकास किया जा रहा है, और उद्योगों के जरिए युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने का काम हो रहा है।

उन्होंने कहा है, मुझे पूर्ण विश्वास है कि पिछली बार की तरह इस बार भी आपका आशीर्वाद भाजपा को मिलेगा और एक बार फिर से हिमाचल में कमल का फूल खिलेगा। कमल के फूल को दिया गया आपका एक-एक वोट सीधे मेरी शक्ति बढ़ाएगा। मैं इस बार भी आपसे अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार के प्रयोग का आग्रह करता हूं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement