Friday, March 29, 2024
Advertisement

सरदारशहर उपचुनाव की तैयारी पूरी, कल डाले जाएंगे वोट, 8 दिसंबर को मतगणना

सरदारशहर सीट से कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा (77) का लंबी बीमारी के बाद नौ अक्टूबर को निधन हो गया था। उनके निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस ने शर्मा के बेटे अनिल कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि पूर्व विधायक अशोक कुमार भाजपा के उम्मीदवार हैं।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 04, 2022 11:49 IST
सरदारशहर उपचुनाव की तैयारी पूरी- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सरदारशहर उपचुनाव की तैयारी पूरी

राजस्थान के चूरू की सरदारशहर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिये सोमवार को मतदान होगा। मतदान सुबह आठ बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे खत्म होगा। एक अधिकारी ने बताया कि उपचुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। मतगणना आठ दिसंबर को होगी। सरदारशहर सीट से कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा (77) का लंबी बीमारी के बाद नौ अक्टूबर को निधन हो गया था। उनके निधन के बाद खाली हुई सीट पर उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस ने शर्मा के बेटे अनिल कुमार को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि पूर्व विधायक अशोक कुमार भाजपा के उम्मीदवार हैं। 

कांग्रेस ने सीट बरकरार रखने का भरोसा जताया है 

सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के लिये मैदान में आठ अन्य उम्मीदवारों में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के लालचंद, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सांवरमल मेघवाल, इंडियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी के परमना राम और निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा, विजय पाल सिंह श्योराण, उमेश साहू, प्रेम सिंह और सुरेंद्र सिंह राजपुरोहित शामिल हैं। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने सीट बरकरार रखने का भरोसा जताया है जबकि विपक्षी भाजपा ने कहा कि उसने कांग्रेस से सीट छीनने के लिए सभी प्रयास किए हैं। 

भाजपा ने लगाई पूरी ताकत

आरएलपी के राष्ट्रीय संयोजक और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 107 विधायक, भाजपा के 71, आरएलपी के तीन, माकपा और भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दो-दो, राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के एक और 13 निर्दलीय हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement