Sunday, March 03, 2024
Advertisement

समाजवादी पार्टी ने जारी की 39 उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट, राजा भैया के गढ़ कुंडा में उतारा कैंडिडेट

समाजवादी पार्टी ने बलात्कार के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा पाए पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी को भी अमेठी से टिकट दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 25, 2022 23:48 IST
Samajwadi Party, SP Candidate Raja Bhaiya, Samajwadi Party Candidates List- India TV Hindi
Image Source : FILE सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया।

Highlights

  • समाजवादी पार्टी ने रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के गढ़ कुंडा में भी उम्‍मीदवार खड़ा किया है।
  • रघुराज प्रताप सिंह के खिलाफ सपा अभी तक उम्‍मीदवार नहीं खड़ा करती थी।
  • राजा भैया 1993 से कुंडा विधानसभा सीट से लगातार निर्दलीय विधायक हैं।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने मंगलवार की रात उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए अपने 39 उम्‍मीदवारों की एक नई लिस्‍ट जारी की। इस लिस्‍ट में प्रतापगढ़, इटावा, इलाहाबाद, अमेठी, रायबरेली विधानसभा सीटों पर उम्‍मीदवारों का ऐलान किया है। खास बात यह है कि समाजवादी पार्टी ने रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के गढ़ कुंडा में भी उम्‍मीदवार खड़ा किया है। रघुराज प्रताप सिंह के खिलाफ सपा अभी तक उम्‍मीदवार नहीं खड़ा करती थी। राजा भैया 1993 से कुंडा विधानसभा सीट से लगातार निर्दलीय विधायक हैं, और हाल ही में उन्होंने एक पार्टी का गठन किया है।

राजा भैया के खिलाफ ताल ठोकेंगे गुलशन यादव

समाजवादी पार्टी ने कुंडा से राजा भैया के खिलाफ गुलशन यादव को मैदान में उतारा है। वहीं, पार्टी ने बलात्कार के जुर्म में आजीवन कारावास की सजा पाए पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की पत्नी को भी अमेठी से टिकट दिया है। पार्टी ने अमेठी के प्रजापति की पत्नी महराजी प्रजापति को अपना उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले समाजवादी पार्टी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 159 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसमें मैनपुरी जिले के करहल से पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, जेल में बंद नेता आजम खान को रामपुर से और पार्टी विधायक नाहिद हसन को फिर से कैराना से टिकट दिया गया है।

सोमवार की लिस्ट में आजम और अब्दुल्ला का नाम
सोमवार की लिस्ट में हाल ही में सपा में शामिल हुए उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री धर्मसिंह सैनी को सहारनपुर जिले के नकुड़ से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने अपनी पारंपरिक रामपुर सीट से वरिष्ठ नेता आजम खान को मैदान में उतारा है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वार विधानसभा सीट से टिकट दी है। अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव को इटावा जिले के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के पारिवारिक गढ़ से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है। वहीं, मैनपुरी जिले के करहल से अखिलेश यादव और कैराना से नाहिद हसन चुनाव लड़ेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement