Sunday, May 19, 2024
Advertisement

UP Election 2022 : हरचंदपुर में किस ओर बह रही हवा? 2017 में कांग्रेस ने मारी थी बाजी

हरचंदपुर में राकेश सिंह के मुकाबले में समाजवादी पार्टी ने राहुल लोधी को मैदान में उतारा है। 

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2022 20:45 IST
Election 2022, Harchandpur Assembly Seat, Harchandpur News- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Congress won Harchandpur seat in 2017.

Highlights

  • उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में पड़ने वाली हरचंदपुर विधानसभा सीट पर चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है।
  • हरचंदपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस से बीजेपी में आए राकेश सिंह भगवा दल की तरफ से चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे हैं।
  • बहुजन समाज पार्टी ने शेर बहादुर सिंह को सपा और बीजेपी के कैंडिडेट से चुनावी मुकाबला करने के लिए भेजा है।

हरचंदपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कुर्सी की लड़ाई तेज हो चुकी है और सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने कुर्सी की जंग जीतने के लिए अपनी सारी ताकत झोंक दी है। उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में पड़ने वाली हरचंदपुर विधानसभा सीट पर चुनावों के चौथे चरण में 23 फरवरी को मतदान होना है। हरचंदपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस से भारतीय जनता पार्टी में आए राकेश सिंह भगवा दल की तरफ से चुनाव मैदान में ताल ठोक रहे हैं। 

जिले की रायबरेली विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस की बागी अदिति सिंह बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ रही हैं। हरचंदपुर में राकेश सिंह के मुकाबले में समाजवादी पार्टी ने राहुल लोधी को मैदान में उतारा है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने शेर बहादुर सिंह को सपा और बीजेपी के कैंडिडेट से चुनावी मुकाबला करने के लिए भेजा है। रायबरेली की यह सीट अपने राजनीतिक समीकरणों के चलते सूबे की हॉट सीट्स में से एक है।

2017 के विधानसभा चुनावों में राकेश सिंह ने कांग्रेस के टिकट पर दावेदारी ठोकी थी और अपनी करीबी प्रतिद्वंदी बीजेपी की उम्मीदवार कंचन लोधी को 3.5 हजार से भी ज्यादा मतों के अंतर से पराजित किया था। राकेश सिंह को 65104 लोगों ने वोट दिया था जबकि उस समय 27 साल की रहीं कंचन लोधी को 61452 वोट मिले थे। तीसरे नंबर पर रहे बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार मनीष कुमार सिंह ने भी थोड़ी-बहुत टक्कर दी थी और उन्होंने 45057 मत प्राप्त किए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement