Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

UP Election 2022: योगी आदित्यनाथ ने कहा, उत्तर प्रदेश में 10 मार्च को फिर से कमल खिलेगा

योगी ने कहा कि आज हर बेटी, हर बहन अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही है और इसका परिणाम है कि माताओं-बहनों का आशीर्वाद बीजेपी को मिला है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 05, 2022 20:36 IST
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath News, Yogi Adityanath UP Election, UP Election News- India TV Hindi
Image Source : PTI Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath addresses a press conference at the BJP office, in Lucknow.

Highlights

  • यूपी विधानसभा के लिए 6 चरणों में मतदान संपन्न हो चुका है और 7 मार्च को 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।
  • योगी ने कहा, प्रदेश में 6 चरणों के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुए हैं, ये प्रदेश सरकार के कानून के राज का एक उदाहरण है।
  • पत्रकार वार्ता में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा मौजूद थे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड बहुमत से जीत का दावा किया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 10 मार्च को उत्तर प्रदेश में फिर से कमल खिलेगा। 7वें चरण का चुनाव प्रचार थमने से पहले योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मैं विश्वास और भरोसे से कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में 10 मार्च को फिर से डबल इंजन की सरकार प्रदेश में सत्तारूढ़ होगी।’

‘बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है’

योगी ने कहा, ‘बीजेपी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने में सफल होगी। चुनाव प्रचार के दौरान हमें सभी 75 जिलों में जाने का मौका मिला और इन 75 जिलों की सभी 403 विधानसभा सीटों पर जो उत्साह दिखा, उससे नजर आ रहा है कि बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है।' बता दें कि 7 चरणों में प्रस्तावित यूपी विधानसभा के लिए 6 चरणों में मतदान संपन्न हो चुका है और 7 मार्च को 9 जिलों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।


‘प्रदेश में 6 चरणों के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुए हैं’
योगी ने कहा, ‘प्रदेश में 6 चरणों के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुए हैं, ये प्रदेश सरकार द्वारा बनाये गये कानून के राज का एक उदाहरण है। 2014 से पहले क्षेत्रीय दलों ने जाति, मत, मजहब के आधार पर प्रदेश को विभाजित किया था, जिसका नतीजा हुआ कि मूल समस्याओं पर जो ध्यान होना चाहिए था, उस पर ध्यान नहीं दिया गया। 2014 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि प्रधानमंत्री जी ने ‘सबका साथ, सबका विकास’ के मूलमंत्र के साथ काम किया, जिसका परिणाम आपने बीते वर्षों में देखा होगा।’

योगी ने अपने कार्यकाल में विकास कार्यों को गिनाया
मुख्यमंत्री ने 2017 के बाद 5 वर्ष के अपने कार्यकाल में विभिन्न विकास कार्यों को गिनाते हुए कहा कि देश की आंतरिक व बाह्य सुरक्षा, आस्था का सम्मान, देश के बुनियादी ढांचा विकास, गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव जनता तक पहुंचाने का काम भारतीय जनता पार्टी ने किया है। योगी ने कहा, 'अन्नदाता किसानों को शासन की योजनाओं का भरपूर लाभ देते हुए उनके जीवन में परिवर्तन लाने का काम बीजेपी सरकार ने किया।'

‘माताओं-बहनों का आशीर्वाद बीजेपी को मिला है’
योगी ने कहा कि आज हर बेटी, हर बहन अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही है और इसका परिणाम है कि माताओं-बहनों का आशीर्वाद बीजेपी को मिला है। योगी ने दोहराया कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश की पहचान एक दंगा वाले राज्य के तौर पर थी और अराजकता, टूटी सड़कें, बिजली गायब होना, यह उत्तर प्रदेश की पहचान थी। पत्रकार वार्ता में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा मौजूद थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement