Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP Election 2022: अखिरी चरण की वोटिंग से पहले वाराणसी में पीएम मोदी का भव्य रोडशो

मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद इसी स्थान से वाराणसी में अपना पहला रोडशो शुरू किया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 04, 2022 22:55 IST
UP Election, UP Election News, UP Election Narendra Modi, Narendra Modi Roadshow- India TV Hindi
Image Source : PTI Prime Minister Narendra Modi waves at the supporters during a roadshow in Varanasi.

Highlights

  • विभिन्न इलाकों से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर गए।
  • लंका चौक पर कार्यक्रम का समापन करते हुए पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
  • रोडशो के दौरान लोगों ने ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे लगाए और गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार की।

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में रोडशो किया और 7 मार्च को होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए लोगों से समर्थन हासिल करने का प्रयास किया। पड़ोसी मिर्जापुर जिले में बीजेपी के उम्मीदवारों के समर्थन में एक रैली को संबोधित करने के बाद मोदी अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। उन्होंने मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद रोडशो शुरु किया।

पीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

बता दें कि मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद इसी स्थान से वाराणसी में अपना पहला रोडशो शुरू किया था। विभिन्न इलाकों से लगभग 3 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर गए, जहां उन्होंने पारंपरिक तरीके से पूजा की। मंदिर से वे लंका चौक के लिए रवाना हुए जहां उन्होंने विशाल जनसंपर्क कार्यक्रम का समापन करते हुए पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।


रोडशो के दौरान लगे ‘जय श्री राम’ के नारे
रोडशो के दौरान लोगों ने ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे लगाए और गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार की। सिर पर भगवा रंग की टोपी और गले में गमछा पहने प्रधानमंत्री मोदी लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। लोग प्रधानमंत्री का अभिवादन और स्वागत करने के लिए अपने-अपने घरों की छतों की मुंडेर पर खड़े हो गये थे। प्रधानमंत्री मोदी ने काशी विश्‍वनाथ धाम में डमरू बजाकर महादेव की आराधना की।

काशी विश्वनाथ में मोदी ने बजाया डमरू
भारतीय जनता पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री का डमरू बजाते हुए वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, 'अपने धर्म और संस्कृति के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्पण हम सबके लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। काशी विश्‍वनाथ धाम में डमरू बजाते बाबा के भक्‍त।’ लोगों द्वारा गुलाब के फूल और पंखुड़ियों की बौछार से मोदी की कार गुलाबी रंग में तब्दील हो गई थी। लहुराबीर में कुछ व्यक्तियों ने धार्मिक भजन गाकर मोदी का स्वागत किया। कबीरचौरा में लोग धार्मिक दोहों पर नाचते नजर आए।


‘BLW के गेस्टहाउस में रुकेंगे मोदी’
बीजेपी के नगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने कहा कि मोदी रात में बनारस रेल इंजन कारखाना (BLW) के गेस्ट हाउस में रुकेंगे। मोदी के रोडशो में छावनी, वाराणसी उत्तर और वाराणसी दक्षिण के 3 विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया गया। मंदिर के सूत्रों ने बताया कि वहां ‘डमरू’ वादन के साथ पीएम की अगवानी की गई। पुजारियों ने कहा कि उन्होंने मंदिर में भगवान शिव की षोडशोपचार पूजा की। राय ने कहा कि प्रधानमंत्री शनिवार को अपनी यात्रा का समापन रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के खजुरिया गांव में एक रैली के साथ करेंगे।

रात में अखिलेश यादव का भी रोड शो
राय ने कहा कि मोदी वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के अन्य 5 विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को भी संबोधित करेंगे। BLW गेस्ट हाउस में पहले प्रवास के दौरान, मोदी ने आगंतुक पुस्तिका में लिखा था कि यह उन्हें उनके बचपन के दिनों की याद दिलाता है जब वह गुजरात के वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे। मोदी के कार्यक्रम के बाद, वाराणसी में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव रात 8 बजे से रात 10 बजे तक एक रोडशो करेंगे। सपा के वाराणसी जिलाध्यक्ष विष्णु शर्मा ने यह जानकारी दी।

राहुल और प्रियंका भी वाराणसी में थे
कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद पिंडरा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और कांग्रेस प्रत्‍याशी अजय राय के पक्ष में रोडशो भी किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement