Sunday, May 19, 2024
Advertisement

UP Election 2022: अयोध्या में सपा और भाजपा प्रत्याशी भिड़े, हवाई फायरिंग के साथ तोड़फोड़ और पथराव

तीसरे चरण से पहले शुक्रवार को अयोध्या में भाजपा और सपा के समर्थक आमने-सामने आ गए। पहले नारेबाजी शुरू हुई फिर देखते ही देखते भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों के भिड़ते ही अफरातफरी मच गई। हवाई फायरिंग एवं एक-दूसरे की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 19, 2022 0:03 IST
SP and BJP candidates clash- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV SP and BJP candidates clash

Highlights

  • मामला गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र का है
  • सूचना मिलने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है
  • गोसाईगंज समेत अयोध्या जिले में यूपी विधानसभा चुनाव के 5वें चरण में वोटिंग होनी है

अयोध्या: यूपी विधानसभा चुनाव के प्रचार में अब हिंसा तेजी से बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को यूपी के अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) के समर्थक आप में भिड़ गए। जानकारी के मुताबिक, सपा प्रत्याशी बाहुबली अभय सिंह और बीजेपी प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी के समर्थकों के बीच प्रचार के दौरान आपस में भिड़ंत हो गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान हवाई फायरिंग भी हुई है। मामला गोसाईगंज विधानसभा क्षेत्र का है। सूचना मिलने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

तीसरे चरण की वोटिंग से पहले शुक्रवार को अयोध्या में भाजपा और सपा के समर्थक आमने-सामने आ गए। पहले नारेबाजी शुरू हुई फिर देखते ही देखते भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों के भिड़ते ही अफरातफरी मच गई। हवाई फायरिंग एवं एक-दूसरे की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है। दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी हुई और लाठी-डंडों का इस्तेमाल हुआ। आरोप है कि सपा के समर्थकों ने महराजगंज थाने में उत्पात भी मचाया। शुक्रवार देर रात उनियार से जाहना बाजार जाते समय मियोपुर में यह फायरिंग और पथराव की घटना सामने आई है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। विकास सिंह नामक व्यक्ति पर हमले का आरोप है। महाराजगंज थाने में एफआईआर के लिए तहरीर दी गई है। 

फेसबुक पर अभय सिंह ने अपने बयान में लिखा है, ''पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से विरोधियों से मिल चुके हैं चुनाव आयोग की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। चुनाव के दौरान से लौटते समय मेरे काफिले पर चली गोली, गोसाईंगंज के नेव कबीरपुर में हुई घटना। मैं पूरी तरह से सुरक्षित हूं। अपने कार्यकर्ताओं से निवेदन है विरोधी चुनाव हार चुके हैं। यही कारण है वो चुनाव नहीं होने देना चाहते हैं। आप लोग शांति कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें।''  

उधर, भाजपा नेता व निवर्तमान विधायक खब्बू के करीबी विकास सिंह ने पुलिस को दी गयी तहरीर में वताया कि वह नेवकबीरपुर सनी चौबे के यहां निमंत्रण में गये थे। लौटते समय सपा प्रत्याशी अभय सिंह और उनके समर्थकों ने काफिले पर हमला बोल दिया और सात राउंड फायरिंग की। किसी तरह से भाग कर जान बचायी और थाने में घुसकर बैठ गए। 

बता दें कि, यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसमें से 2 चरणों का मतदान हो चुका है और 5 चरणों का बाकी है। गोसाईगंज समेत अयोध्या जिले में यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में वोटिंग होनी है। यहां 3 मार्च को मतदान होना है। वहीं, 10 मार्च को सभी चरणों के चुनावी नतीजे आएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement