Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

UP Election 2022: योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- परिवारवादी पार्टी कभी उत्‍तर प्रदेश का भला नहीं कर सकती

योगी आदित्यनाथ ने अपनी सभा में कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई तेज होगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 26, 2022 23:02 IST
UP Election 2022, UP Election 2022 Yogi Adityanath, UP Election News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/MYOGIADITYANATH Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath waves at the supporters during an election campaign.

Highlights

  • योगी ने कहा कि अम्बेडकर नगर की जब बात होती है तो डॉक्टर राम मनोहर लोहिया का स्मरण हो उठता है।
  • योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार सबका साथ और सबका विकास के भाव के साथ कार्य कर रही है।
  • सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में 3 साल ही काम किया, दो साल कोरोना महामारी ने समाप्त कर दिया: योगी

अम्बेडकर नगर/बलिया: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को विपक्षी दलों खासतौर पर समाजवादी पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह परिवारवादी पार्टी कभी उत्‍तर प्रदेश का भला नहीं कर सकती। मुख्यमंत्री ने अम्बेडकर नगर जिले की कटहरी विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के साथ मिल कर चुनाव लड़ रही निषाद पार्टी के उम्मीदवार अवधेश कुमार द्विवेदी के समर्थन में शनिवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। योगी ने कहा कि अम्बेडकर नगर की जब बात होती है तो डॉक्टर राम मनोहर लोहिया का स्मरण हो उठता है और सब जानते हैं कि यह डॉक्टर लोहिया की पावन भूमि है।

योगी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह (डॉक्टर लोहिया) बहुत बड़े समाजवादी चिंतक थे और 1960 के दशक में उन्होंने राज्य के कई जिलों में रामायण मेले की शुरुआत लेकिन उनके तथाकथित अनुयायी रामभक्तों पर गोली चलवाते हैं। लोहिया के समाजवाद की सराहना करते हुए योगी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि 'ये जो तथाकथित समाजवादी हैं, सहयोग सबका चाहते हैं लेकिन इनका नारा है 'सबका साथ-केवल सैफई खानदान का विकास' और ये इससे बाहर सोच ही नहीं सकते हैं। इन लोगों ने अपने शासन काल में अराजकता, गुंडागर्दी और हर जगह अव्यवस्था फैलाई, इनके शासन में दंगे होते गये, परिवारवादियों ने विकास नहीं होने दिया।’


योगी आदित्यनाथ ने गठबंधन के उम्मीदवार को जिताने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार सबका साथ और सबका विकास के भाव के साथ कार्य कर रही है। बलिया में एक जनसभा में मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि सपा एवं बसपा की पूर्ववर्ती सभी सरकारें विकास एवं कामकाज के मामले में उनकी (बीजेपी) सरकार से मुकाबला नहीं कर पायेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार बनने के बाद माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई तेज होगी।

मुख्यमंत्री ने बलिया सदर एवं बैरिया विधानसभा क्षेत्रों के सरहद पर स्थित भरसौटा गांव में एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते कहा कि सरकार ने अपने पांच साल के कार्यकाल में तीन साल ही काम किया है, दो साल कोरोना महामारी ने समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा एवं बसपा की पूर्ववर्ती सभी सरकारें अपने सारे कार्यकाल को मिलाकर विकास एवं कामकाज के मामले में उनकी सरकार से मुकाबला नही कर पायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीत चुके विधानसभा चुनाव के चार चरणों ने परिणाम तय कर दिया है तथा पांचवे चरण का चुनाव परिणाम निश्चित कर देंगे।

वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा कि परिणाम का एहसास सपा को हो गया है और सपा के नेता अभी से इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया एवं नेपाल जाने का टिकट बुक करा रहे हैं। उन्होंने इलाहाबाद का प्रयागराज व फैजाबाद का अयोध्या नामकरण करने को सही ठहराते हुए कहा, ‘सरकार ने प्रदेश को नयी पहचान दी है। सपा की पूर्ववर्ती सरकार में विकास के नाम पर कब्रिस्तान के चाहरदिवारी का निर्माण एवं सैफई महोत्सव कराया जाता था। भाजपा सरकार ने अयोध्या में दीपोत्सव, काशी में देव दीपावली व मथुरा में होली का रंगोत्सव कराया तथा मंदिरों का सुंदरीकरण किया।’


योगी ने बुलडोजर से कार्रवाई को भी सही ठहराया तथा कहा कि माफिया गरीबों एवं विकास की धनराशि को हड़प जाते रहे हैं, इन्हें आरती की थाली तो नही दिखाई जाएगी, इनके विरुद्ध बुलडोजर ही तो चलेगा। उन्होंने भाजपा सरकार के कार्यो व उपलब्धियों का उल्लेख करते सपा की पूर्ववर्ती सरकार पर तीखे हमले किये। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement