Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP Election Result 2022: ओवैसी ने चुनाव रिजल्ट पर EVM का जिक्र करते हुए बताई ये गलती, जानिए क्या कहा

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राजनीतिक दल नाकामी छुपाने के लिए EVM की चीख पुकार कर रहे हैं। मैं 2019 से कहता आ रहा हूं कि EVM की गलती नहीं है बल्कि लोगों के दिमाग में चिप डाल दी गई है, यह उसकी गलती है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 10, 2022 19:45 IST
Asaduddin Owaisi- India TV Hindi
Image Source : ANI Asaduddin Owaisi

Highlights

  • कामयाबी हुई है लेकिन यह कामयाबी 80-20 की कामयाबी है- ओवैसी
  • ओवैसी ने कहा, हम राजस्थान और गुजरात में भी चुनाव लड़ेंगे
  • मैं उत्तर प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं- ओवैसी

UP Election Result 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के परिणाम को लेकर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि राजनीतिक दल नाकामी छुपाने के लिए EVM की चीख पुकार कर रहे हैं। मैं 2019 से कहता आ रहा हूं कि EVM की गलती नहीं है बल्कि लोगों के दिमाग में चिप डाल दी गई है, यह उसकी गलती है। कामयाबी हुई है लेकिन यह कामयाबी 80-20 की कामयाबी है। 

जो भी फैसला आया, हम उसकी इज्जत करते हैं- ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि मैंने तो अपने भाषण में कहा था कि समाजवादी पार्टी बीजेपी को नहीं हरा सकती, यह ऑन रिकार्ड है। उन्होंने कहा कि अब यूपी की गरीब जनता को समझ आ जाएगा। ओवैसी ने कहा कि हम पर जो इल्जाम लगता है, लगता रहे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम राजस्थान और गुजरात में भी चुनाव लड़ेंगे।

ओवैसी ने कहा कि जो भी फैसला आया, हम उसकी इज्जत करते हैं। ओवैसी ने कहा कि जो लोग झूठे दावे कर रहे थे, उनको भी पता लग गया कि किसका वोट कहां गया? ओवैसी ने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने हमारे पक्ष में वोट डाला, लेकिन फैसला हमारे पक्ष में नहीं आया। हम फिर से काम पर लग जाएंगे, आने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करेंगे।

5 हजार तक भी नहीं पहुंचे उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में असुदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन के अधिकतर उम्मीदवार 5 हजार मतों के आंकडे को पार नहीं कर पाए हैं और राज्य के मतदाताओं ने उन्हें बुरी तरह नकार दिया है। चुनाव आयोग की बेबसाइट से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में एआईएमआईएम को अभी तक 0.43 फीसदी वोट प्राप्त हुए हैं। एआईएमआईएम ने यूपी विधानसभा चुनाव में 100 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने का दावा किया था। ओवैसी ने अपने उम्मीदवार उन्ही सीटों पर उतारे थे जो मुस्लिम बाहुल्य थी लेकिन प्रदेश के मुसलमानों सहित विभिन्न मतदाताओं ने ने उन्हें बुरी तरह से नकार दिया। 

2017 में 37 कैंडिडेट को लड़ाया था चुनाव

पिछले विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने 38 सीटों पर चुनाव लड़ा था और इनमें से 37 सीटों पर उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी। असदुद्दीन ओवैसी ने 2017 में भी यूपी असेंबली का चुनाव लड़ा था। उस दौरान उन्होंने प्रदेश की 38 सीटों पर अपने कैंडिडेट उतारे थे, जिनमें से 37 सीटों पर उनके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी। इस बार भी उनके अधिकतर उम्मीदवार 5 हजार वोटों के भीतर सिमटकर रह गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement