Monday, April 29, 2024
Advertisement

Uttarakhand Elections 2022: जनरल रावत का जिक्र कर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला बड़ा हमला

प्रधानमंत्री ने लोगों को याद दिलाया कि कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने तो देश के पूर्व रक्षा प्रमुख जनरल रावत को ‘सड़क का गुंडा’ भी कहा था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 10, 2022 20:46 IST
Uttarakhand Election 2022, General Bipin Rawat, General Bipin Rawat Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BJP4UK Prime Minister Narendra Modi.

Highlights

  • उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर में एक जनसभा को संबोधित किया।
  • मोदी ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे।
  • पीएम ने लोगों को याद दिलाया कि कांग्रेस के एक नेता ने जनरल बिपिन रावत को ‘सड़क का गुंडा’ कहा था।

श्रीनगर (उत्तराखंड): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि जब जनरल रावत जीवित थे तो उसने उन्हें अपशब्द कहे और अब वह उनके कटआउटों का इस्तेमााल वोट के लिए कर रही है। उत्तराखंड में 14 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जिसने पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में तो इनके नेताओं ने बाकायदा टीवी पर जाकर सेना से सबूत मांगे थे।’

‘रावत को कहा था सड़क का गुंडा’

प्रधानमंत्री ने लोगों को याद दिलाया कि कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने तो देश के पूर्व रक्षा प्रमुख जनरल रावत को ‘सड़क का गुंडा’ भी कहा था। उन्होंने कहा कि देश के शहीदों के लिए यह कांग्रेस की नफरत ही दिखाता है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ‘वन रैंक, वन पेंशन’ के मुददे पर लगातार झूठ बोलती रही लेकिन अब वह जनरल रावत के कटआउट और फोटो लगाकर वोट मांग रही है। उन्होंने कहा, ‘कुर्सी के लिए कोई इस सीमा तक जा सकता है, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है।’


‘उत्तराखंड के लोग दें जवाब’
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आज अगर वोट के लिए ये लोग (कांग्रेस) जनरल रावत का सियासी इस्तेमाल करना चाह रहे हैं तो उन्हें जवाब देने की जिम्मेदारी उत्तराखंड के लोगों की है।’ जनरल बिपिन रावत का स्मरण करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी याद उन्हें भावुक कर रही है। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने दिखाया कि उत्तराखंड के लोगों के पास न केवल पहाड़ जैसा साहस होता है बल्कि हिमालय जैसी उंची सोच भी होती है। कांग्रेस की सोच को केवल 'सत्ता के सुख तक सीमित' बताते हुए उन्होंने कहा कि वह बलिदान और देशसेवा का मूल्य कभी नहीं समझ सकती।

‘पांचवा धाम बना रही है सरकार’
लोगों से कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब देने का आग्रह करते हुए मोदी ने कहा कि पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने विकास गतिविधियों को पीछे की तरफ धकेला और लोगों को पहाड़ों से बडी संख्या में पलायन करने को मजबूर किया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को जारी बीजेपी का ‘दृष्टिपत्र: 2022’ इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में मदद करेगा जिसमें प्रदेश के युवाओं, महिलाओं, किसानों सहित सभी वर्गों के विकास के लिए संकल्प लिए गए हैं। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 'वन रैंक वन पेंशन' सरकार लागू करने के साथ ही प्रदेश का पांचवां धाम-सैन्य धाम बना रही है।

‘डबल इंजन की सरकार ने किया काम’
हालांकि, मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि उत्तराखंड का यह गौरव उनकी समझ में नहीं आएगा जो देश की सेना और शहीदों का मजाक उडाते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के निर्माण से लेकर उसके संवारने तक के सपने बीजेपी ने लोगों के साथ मिलकर देखे लेकिन दुर्भाग्य से कुछ सालों तक उसकी कमान ऐसे लोगों के पास चली गयी जो इसका जन्म ही नहीं चाहते थे। मोदी ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों जगहें कांग्रेस की सरकारें होने के बावजूद उसने ब्रेक लगाकर राज्य को पीछे धकेल दिया। उन्होंने कहा कि 2017 के बाद डबल इंजन की सरकार ने हांलांकि प्रदेश में इतना काम किया कि ब्रेक लगाने वालों को भी अब वही वादे करने पड़ रहे हैं।

‘इन्हें चारधामों की याद नहीं आई’
मोदी ने कहा, ‘जब ये (कांग्रेस) सत्ता में थे तो इन्हें चारधामों की याद नहीं आयी लेकिन अब इन्हें उनकी याद आ रही है क्योंकि ये उन्हें कुर्सी हासिल करने का रास्ता लग रहा है।’ केदारनाथ पुनर्निर्माण, बदरीनाथ मास्टरप्लान, चारधाम आल वेदर सडक परियोजना, ऋषिकेश—कर्णप्रयाग रेललाइन परियोजना सहित कई प्रमुख परियोजनाओं को जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से बीजेपी को वोट देने को कहा ताकि दिल्ली से आ रही विकास की धारा कहीं ठप्प न हो जाए। उन्होंने कहा, ‘14 तारीख को आप वोट देकर बेइमानी और भ्रष्टाचार, वंशवाद और परिवारवाद को ब्लॉक कर दें।' (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement