1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. इलेक्‍शन
  4. तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018
  5. Telangana Assembly Elections results 2018: कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गजवेल विधानसभा सीट जीती

Telangana Assembly Elections results 2018: कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गजवेल विधानसभा सीट जीती

Telangana Assembly Elections results 2018: तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेशर राव ने गजवेल विधानसभा सीट भारी अंतर से जीत ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 11, 2018 16:21 IST
K C Rao file photo- India TV
K C Rao file photo

Telangana Assembly Elections results 2018: तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेशर राव ने गजवेल विधानसभा सीट भारी अंतर से जीत ली है। उन्होंने अपने प्रतिद्वदी उम्मीदवार को 51 हजार से ज्यादा मतों के अंतर से हरा दिया। आपको बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने अभी तक हुई मतगणना के आधार पर बहुमत हासिल कर लिया है। ताज खबर के मुताबिक विधानसभा की 119 सीटों में से टीआरएस ने 60 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। 

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है। राज्य में दोपहर तीन बजे तक दलीय स्थिति इस प्रकार है..

कुल 119 सीटों में से 73 सीटों के रिजल्ट और 46 सीटों के रुझान उपलब्ध हैं जिनमें 57 सीटों पर टीआरएस ने जीत हासिल कर ली है जबकि 30 सीटों पर वह बढ़त बनाए हुए है। वहीं कांग्रेस 13 सीटें जीत चुकी है जबकि 7 सीटों पर आगे चल रही है। एआईएमआईएम 2 सीटें जीत चुकी है जबकि 4 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बीजेपी एक, टीडीपी एक जबकि अन्य ने दो सीटों पर जीत हासिल की है। 

एआईएमआईएम नेता अकबरूद्दीन ओवैसी तेलंगाना की चंद्रयानगुट्टा सीट से पांचवी बार जीत हासिल करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वन्द्वी भाजपा प्रत्याशी सैयद शहजादी को 80,000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने टीआरएस की बड़ी जीत के लिए के चंद्रशेखर राव को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि टीडीपी तेलंगाना की जनता के जनादेश का आदर करती है। 

देखें चुनावी नतीजे...

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Telangana Assembly Election 2018 News in Hindi के लिए क्लिक करें इलेक्‍शन सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13