Friday, March 29, 2024
Advertisement

कमाई के मामले में सलमान खान को कड़ी टक्कर दे रहे हैं विराट कोहली, क्या कर देंगे पीछे?

सलमान खान फोर्ब्स की लिस्ट में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी हैं, लेकिन उन्हें क्रिकेट कैप्टन विराट कोहली कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 05, 2018 17:57 IST
Virat-salman- India TV Hindi
Virat-salman

मुंबई: सलमान खान की एक फिल्म की फीस इतनी है कि बड़े से बड़ा स्टार की फीस भी उसकी एक चौथाई होती है। आखिरकार वो दी सलमान खान हैं, उनका नाम ही काफी है किसी फिल्म को हिट कराने के लिए। अब तो सलमान खान ने अपना प्रोडक्शन हाउस भी खोल लिया है, तो उन्हें फिल्म की फीस के साथ-साथ कमाई का हिस्सा भी मिलता है। बिग बॉस का एक एपिसोड होस्ट करने का सलमान 14 करोड़ लेते हैं। यही वजह है कि फोर्ब्स की लिस्ट में सलमान खान कमाई के मामले में सबसे आगे हैं। इस लिस्ट में 100 भारतीयों को शामिल किया गया है। सलमान खान की सालाना कमाई 1 अक्टूबर 2017 से 30 सितंबर 2018 के बीच 253.25 करोड़ रुपये रही है। पिछले साल भी सलमान खान इस लिस्ट में सबसे आगे थे।

सलमान इतने पैसे कमा रहे हैं इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है, लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी विराट कोहली हैं, जिनकी कमाई सलमान से महज 25 करोड़ ही कम है। विराट कोहली ने एक साल में 228.09 करोड़ रुपये कमाए हैं। जिस तरह से सफलता उनके कदम चूम रही है इसमें कोई शक नहीं कि वो सलमान खान को कमाई के मामले में पीछे भी कर सकते हैं। अगर पिछले साल की कमाई की बात की जाए तो विराट की कमाई 100.72 करोड़ थी, महज एक ही साल में विराट कोहली की कमाई दोगुनी से भी ज्यादा हो गई है।

अगले साल क्रिकेट वर्ल्ड कप है और विराट कोहली को ब्रैंड प्रमोशन के लिए मोटी रकम मिलनी तय है। अगर इंडिया वर्ल्ड कप जीत जाती है, तब तो विराट कोहली की झोली में पैसे ही पैसे भर जाएंगे।

इस वक्त भी विराट कोहली ऑडी इंडिया, मान्यवर, अमेरिकन टूरिस्टर, हीरो मोटोकॉर्प, कोलगेट, वोलिनी, प्यूमा, टिसॉ वॉच, और एमआरएफ जैसे बड़े ब्रैंड्स का प्रचार कर रहे हैं। आने वाले दिनों में ये ब्रैंड्स और बढ़ने वाले हैं। पिछले साल ही फोर्ब्स ने विराट कोहली को सातवां सबसे महंगा एथलीट घोषित कर दिया है। विराट कोहली इस मामले में मशहूर फुटबॉलर लॉयनेल मेसी भी कहीं आगे हैं। इतना ही नहीं कोहली अगर अपने इंस्टाग्राम पेज से किसी ब्रैंड के लिए पोस्ट करते हैं तो उसके लिए वो 3.2 करोड़ रुपये वसूलते हैं।

विराट कोहली के बाद तीसरे नंबर पर बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार हैं। अक्षय एक साल में 185 करोड़ रुपये कमाते हैं। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर दीपिका पादुकोण हैं। खास बात यह है कि साल 2012 से पहली बार ऐसा हुआ है कि टॉप 5 में कोई फीमेल सेलिब्रिटी आई है। दीपिका को पद्मावत और तमाम ब्रैंड्स का प्रचार करने के बाद यह रकम हासिल हुई है।

पाचंवे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी हैं। टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद धोनी टी20 टीम से भी बाहर होगए हैं, मगर लोगों में धोनी का क्रेज अभी भी बरकरार है। आईपीएल और विज्ञापनों की बदौलत धोनी अभी भी साल भर में101.77 करोड़ कमा रहे हैं। इस लिस्ट में आगे आमिर खान, अमिताभ बच्चन, रणवीर सिंह, सचिन तेंदुलकर और अजय देवगन के नाम शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें-

द कपिल शर्मा शो के पहले मेहमान होंगे सलमान खान

कमाई के मामले में नंबर वन हैं सलमान खान, दीपिका ने प्रियंका को किया पीछे

पीएम मोदी ने निक-प्रियंका को वही गिफ्ट दिया, जो विराट-अनुष्का को दिया था

प्रियंका चोपड़ा को आशीर्वाद देने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement