1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. आमिर खान की फिल्म में अमिताभ बच्चन ने किया था जो रोल, अब वही रोल राजामौली की फिल्म में करेंगे आमिर

आमिर खान की फिल्म में अमिताभ बच्चन ने किया था जो रोल, अब वही रोल राजामौली की फिल्म में करेंगे आमिर

आमिर खान राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म RRR में अपनी आवाज दे सकते हैं। आमिर से पहले भी कई स्टार अपनी दमदार आवाज फिल्मों के लिए दे सकते हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 28, 2020 12:25 IST
amir khan to narrate in RRR- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: _AAMIRKHANINDONESIA/@SSRAJAMO आमिर खान RRR में देंगे आवाज!

आमिर खान अपनी एक्टिंग और डायरेक्शन के जरिए बॉलीवुड में अलग पहचान बना चुके  हैं। लेकिन अब आमिर एक और नया प्रयोग करने जा रहे हैं। खबर आ रही है कि बाहुबली फेम राजामौली की आगामी फिल्म RRR में आमिर खान एक्टिंग नहीं बल्कि अपनी आवाज देंगे। दरअसल आमिर फिल्म में कहानी के नेरेटर होंगे और दर्शकों को कहानी बताएंगे। संयोग है कि आमिर की सुपरहिट फिल्म लगान में महानायक अमिताभ फिल्म में कहानी सुना रहे थे। इस बार आमिर खुद ये प्रयोग करने जा रहे हैं। 

आमिर खान ही नहीं बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जो अपनी दमदार आवाज के बल पर फिल्म में जान डाल देते हैं। आइए ऐसे ही वर्सेटाइल कलाकारों की बात करते हैं। 

बच्चन पांडे: पहली बार स्क्रीन पर साथ नज़र आएंगे अक्षय कुमार और अरशद वारसी, जल्द शुरू होने वाली है शूटिंग

अमिताभ बच्चन - महानायक अमिताभ बच्चन इस कड़ी में सबसे ऊपर आते हैं। लगान के अलावा भी अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज कई फिल्मों में सुनाई दी है। अपनी दमदार आवाज के वाइस ओवर के लिए भी अमिताभ बच्चन की गंभीर औऱ शुद्ध हिंदी को काफी वरीयता मिलती है। अमेजॉन की डिवाइस एलेक्सा में भी अगले साल अमिताभ बच्चन की आवाज डालने की खबर है। 

शरद केलकर- सुपर हिट फिल्म बाहुबली में बाहुबली को अपनी आवाज देने वाले शरद केलकर की आवाज भी काफी दमदार है। उन्होंने प्रभास के किरदार महेंद्र बाहुबली और शिवा को अपनी आवाज दी थी और इसी दम पर वो काफी फेमस हो गए। शरद ने कई हॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज दी है और इसके अलावा साउथ की फिल्मों में भी उनकी आवाज की खूब मांग है। 

BMC Vs Kangana: मेयर के 'दो टके के लोग' वाले बयान के बाद कंगना रनौत ने किया ट्वीट

विजय राज - विजय राज यूं चरित्र अभिनेता हैं लेकिन कॉमेडी फिल्म में उनकी नेरेशन गजब की होती है। कई कॉमेडी फिल्मों में विजय राज की आवाज खासा उत्साह भर देती है। विजय राज की आवाज वाइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में गजब का काम करती है। इसी कारण फिल्मों के साथ साथ विज्ञापनों में भी विजय राज की आवाज की बहुत मांग है।

पीयुष मिश्रा - पीयुष मिश्रा यूं तो बॉलीवुड के बेहतरीन डायरेक्टर होने के साथ साथ एक्टर स्क्रिप्ट राइटर और सिंगर भी हैं लेकिन उनकी शानदार आवाज के लोग कायल हैं। पीयुष ने गानों के साथ साथ कई विज्ञापनों के लिए भी आवाज दी है जिसमें पारले जी ब्रांड खास है। 

राजेश खट्टर - इनको आप नाम से न जानते हों लेकिन अगर आपने हॉलीवुड फिल्म आयरन मैन और पायरेट्स ऑफ दि केरेबियन देखी होगी तो आप आयरन मैन की आवाज के कायल होंगे। ये वही राजेश खट्टरहै। राजेश खट्टर टीवी जगत के जाने माने अभिनेता है और हॉलीवुड फिल्मों में उनकी आवाज आयरन मैन के टोनी स्टार्क पर सूट होती है। आयरन मैन के हिंदी वर्जन और पायरेट्स ऑफ दि केरेबियन में जैक स्प्रा को राजेश ने अपनी आवाज दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment