Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

'मिस्टर नटवरलाल' के बाद अमिताभ को दी गई थी ये सलाह

अमिताभ बच्चन ने बेहतरीन अदाकारी और जबरदस्त व्यक्तित्व के दम पर दुनियाभर में अपनी खास पहचान बनाई है। लेकिन इसके अलावा उन्हें इंडस्ट्री में उनकी दमदार आवाज के लिए भी जाना जाता है। हाल ही में अमिताभ ने कहा है कि...

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 31, 2017 8:26 IST
amitabh Bachchan- India TV Hindi
amitabh Bachchan

मुंबई: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने बेहतरीन अदाकारी और जबरदस्त व्यक्तित्व के दम पर दुनियाभर में अपनी खास पहचान बनाई है। लेकिन इसके अलावा उन्हें इंडस्ट्री में उनकी दमदार आवाज के लिए भी जाना जाता है। हाल ही में अमिताभ ने कहा है कि वर्ष 1979 की फिल्म 'मिस्टर नटवरलाल' के गीत 'मेरे पास आओ' को सुनने के बाद मशहूर साउंड रिकॉर्डिस्ट घोष ने उन्हें और भी गाने की सलाह दी थी। अमिताभ यहां मुंबई के प्रतिष्ठित महबूब स्टूडियो के भ्रमण के दौरान स्मृतियों में खो गए और भावुक हो गए।

अमिताभ ने मंगलवार रात को अपने ब्लॉग पर लिखा, "वर्ष 1968-69 में मैं यहां काम के सिलसिले में सुनील दत्त से मिलने आया था। वह प्रतिष्ठित फिल्म 'पड़ोसन' की डबिंग कर रहे थे, यह अद्भुत क्षण था। इसका वर्णन करना मुश्किल होगा।" (कीर्ति कुल्हरी की 'इंदु सरकार' को लेकर बोले आडवाणी)

उन्होंने कहा, "लेकिन मुझे जो बात आज भी याद है, वह है मेरा पहला गीत, जिसे मैंने फिल्म 'मिस्टर नटवरलाल' के लिए गाया था। गीत के बोल 'मेरे पास आओ, मेरे दोस्तों एक किस्सा सुनो' को सुनकर उस समय के सबसे बड़े साउंड रिकॉर्डिस्ट घोष दा ने मुझे सलाह दी -आपको और गीत गाने चाहिए।" गौरतलब है कि अमिताभ 'कभी कभी मेरे दिल में', 'हाल-ए-दिल', 'एकला चलो रे', 'से शावा शावा' और 'मैं यहां तू वहां' जैसे गाने को अपनी आवाज से सजा चुके हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement