Friday, March 29, 2024
Advertisement

‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर': पहला लुक हुआ जारी, क्या पोस्टर में दिख रही महिला सोनिया गांधी हैं?

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर फिल्म बनने जा रही है। फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर निभाएंगे।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 07, 2017 13:07 IST
anupam kher- India TV Hindi
anupam kher

नई दिल्ली: बीजेपी के कट्टर समर्थक माने जाने वाले अभिनेता अनुपम खेर एक कांग्रेसी पीएम का रोल अदा करने जा रहे हैं। जी हां, ये बिल्कुल सच है, कई बार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की आलोचना कर चुके अभिनेता अनुपम खेर जल्द ही एक फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार निभाने जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू ने मनमोहन पर ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर: द मेकिंग एंड अनमेकिंग ऑफ मनमोहन सिंह’ नाम की एक किताब लिखी थी। यह किताब काफी मशहूर हुई थी, क्योंकि संजय बारू ने इस किताब में मनमोहन सिंह से जुड़ी कई दिलचस्प और अज्ञात बातें लिखी थीं। अब इस किताब पर फिल्म बन रही है, खास बात यह है कि फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर निभाएंगे। अनुपम खेर कई बार मनमोहन सिंह की खुलकर आलोचना कर चुके हैं, देखना दिलचस्प होगा कि अनुपम मनमोहन का किरदार कितनी अच्छी तरह से निभा पाते हैं।

​फिल्म का पहला लुक भी जारी हो गया है। जिसमें मनमोहन सिंह की तस्वीर दिखाई दे रही है। इस तस्वीर को गौर से देखेंगे तो आपको पता चलेगा इसमें मनमोहन सिंह के चित्र के अंदर एक महिला का अक्स नजर आ रहा है। ये महिला कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं। किताब में जो लिखा है उसके मुताबिक मनमोहन के हर काम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का हस्तक्षेप रहता था। पोस्टर में मनमोहन सिंह के दिमाग में सोनिया का अक्स दिखाना उसी एक झलक है।

loo

loo

आपको बता दें, इस फिल्म का निर्देशन नवोदित निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे कर रहे हैं। फिल्म की पटकथा नेशनल फिल्म पुरस्कार विजेता रह चुके हंसल मेहता लिख रहे हैं। हंसल ने अलीगढ़ जैसी बेहतरीन फिल्में बनाई हैं। हंसल ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘’हां ये सच है, मैं इस फिल्म की पटकथा लिख रहा हूं।‘’

anupam kher

anupam kher

सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग भारत से बाहर होगी, पहले इस फिल्म की शूटिंग भारत में ही होने वाली थी, लेकिन विरोध के डर की वजह से विदेश में इस फिल्म की शूटिंग करने का फैसला किया गया है। वहां राष्ट्रपति भवन से लेकर पीएम हाउस तक के सेट लगाए जाएंगे। हालांकि अभी तक ये निश्चित नहीं हो पाया है कि किस देश में इस फिल्म की शूटिंग होगी?

फिल्म हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओं में एकसाथ बनेगी। बाद में अन्य भाषाओं में इसे डब किया जाएगा। फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर निभाएंगे जबकि सोनिया गांधी के किरदार के लिए किसी विदेशी अभिनेत्री को कास्ट किया जाएगा।

anupam kher

anupam kher

फिल्म के निर्माता सुनील बोहरा ने साल 2014 में ही इस किताब पर फिल्म बनाने का फैसला कर लिया था। संजय बारू साल 2004 से 2008 तक पीएम हाउस में मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार थे। बारू ने अपनी किताब में दावा किया है कि मनमोहन सिंह के काम में सोनिया गांधी बार-बार हस्तक्षेप रहता था। इस किताब को कांग्रेस पार्टी ने खारिज कर दिया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement