Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

वायरल हो रही है शाहरुख खान संग आर्यन की पुरानी तस्वीर, कल आना है जमानत पर फैसला

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं, उनपर ड्रग्स लेने के आरोप लगे हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: October 19, 2021 18:12 IST
शाहरुख खान, आर्यन खान, सुहाना खान- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- @IAMSUHANA.KHAN शाहरुख खान, आर्यन खान, सुहाना खान

मुंबई: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज शिप पर कथित तौर पर ड्रग्स जब्त करने के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने उन्हें तीन अक्टूबर को गिरफ्तार किया था और अभी तक वो जेल में ही हैं। कल यानी कि 20 अक्टूबर को आर्यन खान की जमानत पर फैसला आएगा। 

इस बीच आर्यन खान की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में आर्यन खान पिता शाहरुख खान और बहन सुहाना खान के साथ नजर आ रहे हैं। तीनों के चेहरे पर टैटू दिख रहा है। ये तस्वीर iamsuhana.khan नाम के इंस्टाग्राम आईडी पर शेयर की गई है। फोटो में आर्यन अपने पिता शाहरुख खान के पीछे खड़े हैं वहीं शाहरुख ने बेटी सुहाना को पकड़ा है।

बता दें, नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकॉट्रॉपिक सब्सटेंस एक्ट (एनडीपीएस) मामलों के विशेष न्यायाधीश वीवी पाटिल की अदालत में आर्यन खान और दो अन्य - अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा- ने जमानत की याचिका दायर की है। एनसीबी का पक्ष रखने के लिए पेश अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल (एएसजी) अनिल सिंह ने दावा किया कि ऐसे सबूत हैं जो दिखाते हैं कि आर्यन खान कुछ सालों से ड्रग्स के नियमित कस्टमर थे। उन्होंने इसके साथ ही आर्यन खान के व्हाट्सऐप चैट के हवाले से उनके साजिश में शामिल होने का आरोप दोहराया। आर्यन की गिरफ्तारी के बाद से एनसीबी का कहना रहा है कि उनके पास से व्यक्तिगत तौर पर कुछ भी नहीं मिला है। हालांकि, व्हाट्सऐप चैट से उनके मादक पदार्थ तस्करों से संबंध का खुलासा हुआ है। एएसजी ने आगे कहा कि क्रूज शिप पर मर्चेंट के पास से जब्त मादक पदार्थ आर्यन और मर्चेंट के लिए था। एनसीबी यह भी दावा कर रही है कि आर्यन के अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ गिरोह के सदस्यों से संबंध है।

 एएसजी ने कहा कि गिरोह के सदस्यों की पहचान के लिए विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं। सिंह ने एक अन्य मामले में उच्च न्यायालय के फैसले का हवाला दिया जिसमें कहा गया था कि अगर आरोपी का मादक पदार्थ तस्कर से संपर्क का संकेत मिलता है तो मादक पदार्थ की उसके पास से बरामदगी नहीं होने पर भी जमानत नहीं दी जानी चाहिए। एनसीबी के वकील ने कहा कि नशा युवाओं को प्रभावित कर रहा है और जमानत देते वक्त लड़के के कॉलेज जाने के पक्ष पर विचार नहीं किया जाना चाहिए। वकील ने कहा कि देश का भविष्य इस पीढ़ी पर निर्भर है।

आर्यन के व्हाट्सऐप चैट पर देसाई ने कहा कि आज के युवाओं का स्वयं को अभिव्यक्त करने का अलग तरीका है जो पुरानी पीढ़ी के लिए ‘यातना’ हो सकती है। उन्होंने कहा कि उसकी भाषा अदालत में जिस तरह से बताई जा रही है उससे अलग है और यह संदेह पैदा करता है। देसाई ने कहा, ‘‘ये निजी पल है जिसकी जांच की जा रही है। आप अपनी जांच के साथ आगे बढ़ सकते हैं लेकिन इसका कोई अवैध व्यवहार, अवैध मादक पदार्थ और तस्करी से कोई लेना देना नहीं है।’’ वकील ने कहा कि आर्यन खान कुछ समय से विदेश में रह रहे थे और कई चीजें अन्य देशों के लिए ‘वैध’ हैं। गौरतलब है कि इससे पहले मजिस्ट्रेट की अदालत ने जमानत की अर्जी अस्वीकार करते हुए कहा कि वह इन पर सुनवाई नहीं कर सकती क्योंकि ये मामले एनडीपीएस की विशेष अदालत में सुनवाई योग्य है। इस समय आर्यन और मर्चेंट को आर्थर रोड जेल में रखा गया है जबकि धामेचा को भायकला महिला कारावास में रखा गया है। 

इनपुट- पीटीआई

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement