Monday, April 29, 2024
Advertisement

MNS की धमकी पर बोले करण जौहर, पाक कलाकारों पर बैन आतंकवाद का हल नहीं

नई दिल्ली: अपनी आगामी फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' की रिलीज का इंतजार कर रहे फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों पर

IANS IANS
Updated on: September 25, 2016 17:44 IST
karan johar- India TV Hindi
karan johar

नई दिल्ली: अपनी आगामी फिल्म 'ए दिल है मुश्किल' की रिलीज का इंतजार कर रहे फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की भारत में काम कर रहे पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध की मांग आतंकवाद जैसी समस्या का समाधान नहीं है। करण की इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फवाद खान भी शामिल हैं।

मनसे ने शुक्रवार को पाकिस्तानी कलाकारों को धमकी देते हुए भारत छोड़ने के लिए 48 घंटों का अल्टीमेटम दिया था। इस पर करण ने यह प्रतिक्रिया दी। मनसे की चित्रपट सेना के प्रमुख अमेय खोपकर ने मीडिया से कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के उरी सेक्टर में 18 सितम्बर को सेना के आधार शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के बाद भारत में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है। इस हमले में भारतीय सेना के 18 जवान शहीद हो गए।

करण ने कहा, "मैं अपने आस-पास फैले गुस्से तथा पीड़ा को समझता हूं और मेरा दिल भी हमले में मरने वाले लोगों के लिए रोता है। आतंकवाद के इस कृत्य का किसी भी प्रकार से औचित्य सिद्ध नहीं किया जा सकता। और ऐसे में आपको ऐसी स्थिति (पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध की मांग) का सामना करना पड़ता है। अगर सच में यही समाधान है तो इसे किया जाना चाहिए।"

Also read:

फिल्मकार ने कहा, "लेकिन, यह कोई समाधान नहीं है। मैं इस पर भरोसा नहीं करता। लोगों को व्यापक तौर पर साथ आकर इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए और यह कला तथा प्रतिभा पर प्रतिबंध से नहीं हो सकता।" अपनी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकारों को शामिल करने के लिए अक्सर आलोचनाओं का सामना करने वाले करण जौहर का कहना है कि सार्वजनिक रूप से इस मुद्दे पर बात करते हुए स्वयं को काफी कमजोर और डरा हुआ महसूस करते हैं।

धमकियों का सामना करने के बारे में पूछे जाने पर करण ने कहा, "मुझे नहीं पता..मैं सभी से विनती करता हूं कि इसे समग्रता में देखें और स्थिति को समझें। यहां एक बड़ा मुद्दा सामने है और प्रतिभा पर प्रतिबंध से इसका कोई संबंध नहीं हो सकता। हमें मिलकर इसको वृहत्तर परिप्रेक्ष्य में देखना होगा और जवाब तलाशने होंगे।"

भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को लाने के लिए करण के अलावा शाहरुख खान और भट्ट परिवार भी आलोचनाओं का सामना करते रहे हैं। शाहरुख को उनकी आगामी फिल्म 'रईस' में पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान के साथ देखा जाएगा। वहीं, भट्ट परिवार ने भी सीमा पार के कई कलाकारों के साथ काम किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement