Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Birthday: बॉलीवुड की टॉप अदाकाराओं में से एक जैकलीन फर्नांडीज, कभी श्रीलंका में हुआ करती थीं टीवी पत्रकार

साल 2006 में जैकलीन मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था, तभी से ही लोगों की दीवानगी जैकलीन के प्रति देखी गई। मगर बॉलीवुड में उनका सफर आसान नहीं था। 

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 11, 2021 9:23 IST
Jacqueline Fernandez - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/JACQUELINE FERNANDEZ Birthday: बॉलीवुड की टॉप अदाकाराओं में से एक जैकलीन फर्नांडीज

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज का आज जन्मदिन है। 11 अगस्त 1985 को जन्मीं जैकलीन ने श्रीलंका से बॉलीवुड का शानदार सफर तय किया है। बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से उन्होंने खुद को स्थापित किया है। अब तक के अपने करियर में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और फैंस का दिल जीता।

सला 2006 में जैकलीन मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था, तभी से ही लोगों की दीवानगी जैकलीन के प्रति देखी गई। मगर बॉलीवुड में उनका सफर आसान नहीं था। उन्होंने साल 2009 में बॉलीवुड में डेब्यू किया, मगर इसके पीछे भी जैकलीन को काफी संघर्ष करना पड़ा।

अभिनेत्री की बचपन में ही इच्छा थी कि वह एक अभिनेत्री बनें। इस चाहत को उन्होंने कई इंटरव्यू में भी जाहिर किया। उन्होंने बताया कि फिल्मों में इंटरेस्ट के कारण उन्होंने जॉन स्कूल ऑफ एक्टिंग में दाखिला कराया। जैकलीन ने श्रीलंका में बतौर टीवी पत्रकार भी रह चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग शुरू की। 

ऐसा बताया जाता है कि इसी मॉडलिंग के सिलसिले में उन्हें भारत आना पड़ा और साल 2009 में उन्होंने निर्देशक सुजॉय घोष की फैंटसी ड्रामा 'अलादीन' के लिए ऑडिशन दिया। इस बारे में जैकलीन ने कभी सोचा भी नहीं था, और उन्हें बॉलीवुड में ब्रेक मिल गया।

फिल्म में जैकलीन के अपोजिट रितेश देशमुख थे और अमिताभ बच्चन ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, फिल्म सुपरहिट नहीं रही है। जैकलीन 'मर्डर 2' में नजर आई थीं जो फिल्म में हिट रही थी। इसके बाद जैकलीन ने 'हाउसफुल 2' और 'रेस 3' में काम किया जो बेहतरीन फिल्में थीं। इन फिल्मों के अलावा जैकलीन 2014 में आई फिल्म 'किक' में नजर आईं और कई अन्य बेहतरीन फिल्मों में किक-वर्क करने के बाद अपना नाम बनाया। 

उन्होंने अपनी मेहनत से इस मुकाम पर कामयाबी हासिल की, और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement