1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Birthday Special: एसएस राजामौली 'बाहुबली' के अलावा इन हिट फिल्मों का कर चुके हैं निर्देशन

Birthday Special: एसएस राजामौली 'बाहुबली' के अलावा इन हिट फिल्मों का कर चुके हैं निर्देशन

साउथ के डायरेक्टर एसएस राजामौली के जन्मदिन पर जानिए उनकी खास फिल्मों के बारे में।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 10, 2019 11:00 IST
SS Rajamouli- India TV Hindi
SS Rajamouli

फिल्म 'बाहुबली' से सिनेमा में अपनी अलग जगह बना चुके डायरेक्टर एसएस राजामौली आज अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। राजामौली का जन्म 10 अक्टूबर 1973 रायचूर में हुआ था। राजामौली ने साउथ की कई हिट फिल्मों का डायरेक्शन किया है। उनकी हर फिल्म इंटरनेशनल फिल्मों को टक्कर देने से कम नहीं है। राजामौली ने 14 साल पहले तमिल फिल्म 'स्टूडेंट नंबर 1' को डायरेक्ट किया था। उनकी पहली ही फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी। आइए आपको राजामौली के जन्मदिन पर उनकी खास 5 फिल्मों के बारे में बताते हैं।

बाहुबली 2: द कंक्लूजन:

बाहुबली की अपार सफलता के बाद राजामौली ने इसका दूसरा भाग बाहुबली 2 बनाया था। जो पहले भाग की ही तरह लोगों को बहुत पसंद आया था। एक्शन, ड्रामा हर चीज से परफेक्ट फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1810 करोड़ का बिजनेस किया था। यह फिल्म कई भाषाओं में रिलीज हुई थी।

बाहुबली:

बाहुबली में प्रभास, राणा दग्गुबती सभी ने लोगों का दिल जीत लिया था। जिसके बाद इसका दूसरा भाग बनाने का फैसला किया गया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 600 करोड़ का बिजनेस किया था। बाहुबली हिंदी, तेलगु तमिल और मलयालम भाषाओं में भी रिलीज हुई थी।

ईगा:
तेलगु में बनी इस फिल्म की कांस फिल्म फेस्टिवल 2019 में स्क्रीनिंग हुई थी। फिल्म में कन्नड़ एक्टर सुदीप अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। ईगा में एक व्यक्ति की मौत हो जाती है जो बाद में एक मक्खी बन जाता है। इस फिल्म का हिंदी रीमेक भी बना था। फिल्म का नाम 'मक्खी' है।

मगधीरा:
यह फिल्म 2009 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म अच्छे प्रोडक्शन और परफार्मेंस की वजह से हिट हुई थी। इसके साथ ही एक्टर राम चरण इस फिल्म से फेमस हुए थे।

साई:
राजामौली की खासियत है कि वह सिपंल कहानी के साथ भी फिल्म को शानदार बना देते हैं। साई भी उन्ही फिल्मों में से एक है। यह फिल्म तेलगु में शूट हुई थी जिसके बाद हिंदी और मलयालम में डब की गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X