Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Birthday Special: 5 एक्ट्रेस के ठुकराने के बाद करिश्मा कपूर ने किया था ये रोल और जीत लिया नेशनल अवॉर्ड

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर 25 जून को 45वां जन्मदिन मना रही हैं। करिश्मा के जन्मदिन पर सुनिए उनसे जुड़े दिलचस्प किस्से।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: June 25, 2020 0:07 IST
Happy Birthday Karishma Kapoor- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @MUVYZ/YOUTUBE Happy Birthday Karishma Kapoor

Happy Birthday Karishma Kapoor:  90s  की सपुरहिट एक्ट्रेस करिश्मा कपूर 25 जून को 45 साल की हो रही हैं। कपूर खानदान की बेटी करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया और अपनी मेहनत के बलबूते अलग पहचान बनाई। करिश्मा 90 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं। करिश्मा कपूर को घर में प्यार से लोलो बुलाया जाता है ये नाम करिश्मा की मां ने मशहूर हॉलीवुड एक्ट्रेस जीना लोलोब्रिगिडा के नाम पर रखा था।

करिश्मा ने अब तक 50 से ज्यादा फिल्में की हैं। शुरुआत में करिश्मा का लुक बिल्कुल अलग था, लेकिन कुछ समय बाद एक्ट्रेस ने अपना गजब ट्रांसफर्मेंशन किया और आज बॉलीवुड की सबसे आइकॉनिक पर्सनैलिटीज में से एक हैं। करिश्मा अपने जमाने की ट्रेंड सेटर थीं। उनके पहने कपड़े स्टाइल बन जाते थे।

करिश्मा कपूर ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म 'प्रेम कैदी' से की थी और साल 1997 में आई फिल्म 'दिल तो पागल है' के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड जीता। दिल तो पागल है फिल्म ने करिश्मा कपूर की इमेज बिल्कुल बदल दी। इस फिल्म में शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित ने लीड रोल निभाया था, वहीं करिश्मा इस लव ट्रायंगल फिल्म में सेकंड लीड में थीं। फिल्म में करिश्मा और माधुरी का एक डांस सीक्वेंस था जो आज भी याद किया जाता है।

करिश्मा ने निशा के रोल में जान डाल दी थी, जिसके लिए उन्हें खूब सराहना भी मिली, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए करिश्मा पहली पसंद नहीं थीं। पहली क्या वो तो दूसरी, तीसरी या चौथी पसंद भी नहीं थीं। यह फिल्म रवीना टंडन को दिमाग में रखकर लिखी गई थी। लेकिन रवीना को जब ये रोल दिया गया तो उन्होंने मना कर दिया। जूही चावला भी माधुरी दीक्षित की फिल्म में सेकंड लीड नहीं करना चाहती थीं। इसके बाद काजोल, मनीषा कोईराला और शिल्पा शेट्टी को यह रोल दिया गया, लेकिन किसी ना किसी वजह से हर किसी ने यह रोल करने से मना कर दिया। आखिर में यह फिल्म करिश्मा कपूर ने की, और अपने परफॉर्मेंस से ना सिर्फ दिल जीता बल्कि नेशनल अवॉर्ड भी जीत लिया।

हालांकि करिश्मा कपूर ने भी बहुत सारी मशहूर फिल्मों को ना कहा है। कुछ कुछ होता है में रानी मुखर्जी वाला रोल, करण अर्जुन में ममता कुलकर्णी का रोल, इश्क में जूही चावला वाला रोल, गुप्त में मनीषा कोईराला वाला रोल, अशोका में करीना कपूर वाला रोल, जुदाई में उर्मिला मातोंडकर का रोल, लम्हा में बिपाशा बसु, दीवानगी में उर्मिला मातोंडकर और ये रास्ते हैं प्यार के में प्रीति जिंटा का रोल पहले करिश्मा को मिला लेकिन उन्होंने किसी ना किसी वजह से इन फिल्मों को मना कर दिया।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement