Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Birthday Special: सलमान खान पर क्यों फिदा हैं उनके फैन्स? वजह सलमान की दरियादिली या उनका स्टारडम?

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान 54वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Updated on: December 26, 2019 23:56 IST
Birthday Special: Salman Khan- India TV Hindi
Birthday Special: Salman Khan

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान 27 दिसंबर को 54 साल के हो रहे हैं। सलमान खान की फैन फॉलोइंग किसी से छिपी नहीं है। दुनिया भाईजान के स्वैग के पीछे पागल है। सिर्फ यूथ ही नहीं बुजुर्ग और बच्चे भी सलमान खान को अपना आइकन मानते हैं। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि सलमान खान से उनके फैन्स इतना प्यार क्यों करते हैं? 

1- सलमान की दरियादिली

सलमान खान की दरियादिली से आप अंजान नहीं होंगे। आए दिन वो गरीब और जरूरतमंद की मदद करते हैं। उनके बीइंग ह्यूमन ब्रैंड के प्रॉफिट का एक हिस्सा गरीबों की शिक्षा और उनकी जरूरत की चीजों में खर्च किया जाता है। इसके अलावा कई बुजुर्गों और बीमारों की कई बार सलमान खान ने मदद की है। कई बार लोगों के पास अस्पताल को चुकाने के पैसे नहीं होते हैं और सलमान खान उनके इलाज का खर्च उठाते हैं। सलमान की फिल्म में काम कर चुकी एक्ट्रेस पूजा ददवाल जब टीबी से पीड़ित थीं और उन्होंने सलमान खान से मदद मांगी तो सलमान खान ने उनका इलाज करवाया, उनके लिए दवाइयों और नए कपड़ों का भी इंतजाम करवाया।

2- बॉलीवुड के गॉडफादर बने सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड में कई सारी एक्ट्रेसेस और एक्टर्स को लॉन्च कर चुके हैं। उदाहरण के तौर पर- जरीन खान, सोनाक्षी सिन्हा, स्नेहा उल्लाल, डेजी शाह इसके अलावा आयुष शर्मा, सूरज पंचौली, आथिया शेट्टी, प्रनूतन बहल और ज़हीर इक़बाल जैसे सितारों को लॉन्च किया है। सलमान  इसके अलावा कुछ एक्ट्रेस को उनके करियर की बेस्ट फिल्में भी दी हैं। जैसे- भाग्यश्री को 'मैंने प्यार किया', नगमा को 'बाग़ी', चांदनी को 'सनम बेवफा' भूमिका चावला को 'तेरे नाम', आएशा टाकिया को 'वॉन्टेड', सोनाक्षी सिन्हा को 'दबंग' और डेजी शाह को 'जय हो'।

3- सलमान खान और उनका स्टाइल

सलमान खान के स्टाइल के लोग दीवाने हैं, तभी तो फैन्स कभी उनका हेयरस्टाइल कॉपी करते हैं तो कभी उनके हाथ में नजर आने वाला खास स्टोन वाला ब्रेसलेट, कभी सलमान खान के फैन हुड़ हुड़ दबंग स्टाइल में चश्मा लगाते हैं। सलमान की फिल्म 'तेरे नाम' आई तो उनके फैन्स ने वैसा ही हेयरस्टाइल रखकर ये स्टाइल ट्रेंड में ला दिया था।

4- सलमान खान अपने को-स्टार्स को भी देते हैं महंगे गिफ्ट

सलमान खान अपने को-स्टार्स को भी महंगे गिफ्ट देने के लिए जाने जाते हैं। जैसे सलमान ने करीना को BMW, कटरीना को 4BHK और जायेद खान को रोलेक्स की घड़ियां गिफ्ट की थीं। हाल ही में सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' में विलेन बने सुदीप किच्चा को दबंग खान ने एक जैकेट तोहफे में दी है।

5- सलमान खान और उनके लजीज खाने

सलमान खान जिस भी फिल्म की शूटिंग कर रहे होते हैं, फिल्म के सभी क्रू एंड कास्ट के लिए सलमान खान के घर से खाना आता है। एक बार तो सलमान खान अपने कुक को मुंबई से लंदन लेकर गए थे, क्योंकि वहां उन्हें कास्ट और ग्रुप के लोगों को बिरयानी खिलानी थी।

6- बच्चों से है खास लगाव

सलमान खान का बच्चों से खास लगाव है। चाहे वो उनके भतीजे या भांजे हों या फिर फैन्स। एक फैन सलमान की फिल्म बजरंगी भाईजान देखकर इतना रोई कि वीडियो वायरल होने के बाद सलमान खान ने उसे अपनी फिल्म सुल्तान में लॉन्च कर दिया। ऐसे ही ट्यूबलाइट के बाल कलाकार माटिन रे और बजरंगी भाईजान की मुन्नी यानी हर्षाली मल्होत्रा से भी काफी अटैच हैं। 

7- कुत्ते से भी बहुत प्यार है

सलमान खान को जानवरों और खासकर कुत्ते से बहुत लगाव है। उनके घर में कई पालतू कुत्ते हैं, जब सलमान के एक डॉग की डेथ हुई थी तब वो काफी दुखी हुए थे।

सलमान ने अपने उस फेवरिट डॉग की तस्वीर जैकेट में बनवाई थी, वही जैकेट सलमान ने सुदीप को तोहफे में दी।

अब ऐसे में सलमान के फैन्स उनसे क्यों ना प्यार करें? सलमान खान को हमारी तरफ से जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement