Sunday, May 05, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस की सीबीआई करेगी जांच, नोटिफिकेशन जारी

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी केस की जांच सीबीआई करेगी। सरकार की तरफ से सीबीआई को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 05, 2020 22:35 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। सीबीआई जांच शुरू करने के लिए कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से अधिसूचना प्राप्त की। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। बिहार सरकार ने केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। लंबे समय से सुशांत के परिवार वाले और फैन्स सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी।

बिहार पुलिस ने सुशांत के पिता की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, धोखाधड़ी और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया था। अधिकारियों ने कहा कि राज्य सरकार ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने अनुशंसा को सीबीआई को भेजा है और एजेंसी ने इस आधार पर जांच शुरू करने का फैसला किया है। प्रक्रिया के अनुसार, अगर मामले में कानूनी पहलू हैं तो सीबीआई को जांच के रेफरेंस को लौटाने की स्वतंत्रता है और वह इस संबंध में और स्पष्टीकरण मांग सकती है, लेकिन जानकार सूत्रों ने कहा कि इस मामले को एजेंसी जांच के लिए लेगी। 

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला महाराष्ट्र सरकार के लिए झटका देने वाला है, जो कहती रही है कि मुंबई पुलिस जांच करने में सक्षम है। उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को कहा कि अभिनेता की मौत के पीछे का सच सामने आना चाहिए, वहीं केंद्र सरकार ने सूचित किया कि उसने मामले में सीबीआई जांच की बिहार सरकार की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री अनिल देशमुख कहते आ रहे हैं कि मामले को सीबीआई को सौंपने की कोई जरूरत नहीं है।

हालांकि, उन पर अनेक पक्षों की ओर से इसके लिए दबाव बढ़ रहा था। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और स्थानीय भाजपा नेता आशीष शेलार ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि बेगुनाह लोगों से पूछताछ की जा रही है, वहीं संदिग्धों की अनदेखी की जा रही है। भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय से जांच कराने की मांग की थी। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी इस तरह की मांग की थी। मुजफ्फरपुर से भाजपा सांसद अजय निषाद ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की थी। राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि इस घटना में सीबीआई जांच के लिए सिफारिश करना बिहार सरकार के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। 

उच्चतम न्यायालय ने महाराष्ट्र, बिहार और राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह को राजपूत की दोस्त रिया चक्रवर्ती की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब दाखिल करने को कहा है। रिया ने पटना में उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को मुंबई स्थानांतरित करने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत केस: पटना आईजी के पत्र के बावजूद विनय तिवारी को छोड़ने तैयार नहीं है बीएमसी

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सच्चाई जरूर सामने आनी चाहिए

सुशांत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश मंजूर होते ही अंकिता लोखंडे ने किया ट्वीट, कही ये बात

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सच्चाई जरूर सामने आनी चाहिए

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement