Monday, April 29, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सच्चाई जरूर सामने आनी चाहिए

न्यायाधीश रॉय ने कहा, "एक प्रतिभाशाली कलाकार की उन परिस्थितियों में मौत हो गई, जो असामान्य हैं। अब, जिन परिस्थितियों में मौत हुई, उनकी जांच-पड़ताल करने की आवश्यकता है।"

IANS Written by: IANS
Updated on: August 05, 2020 15:06 IST
sushant singh rajput death supreme court- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @ANI सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामला

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुशांत सिंह राजपूत जैसे प्रतिभाशाली कलाकार की असामान्य परिस्थितियों में मौत हो गई और मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए। न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर बहस को सुनते हुए, "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।"

न्यायाधीश रॉय ने कहा, "एक प्रतिभाशाली कलाकार की उन परिस्थितियों में मौत हो गई, जो असामान्य हैं। अब, जिन परिस्थितियों में मौत हुई, उनकी जांच-पड़ताल करने की आवश्यकता है।"

सुशांत केस में सीबीआई जांच की सिफारिश मंजूर होते ही अंकिता लोखंडे ने किया ट्वीट, कही ये बात

उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की जांच करने की आवश्यकता है कि मामले में कोई अपराध शामिल है या नहीं।

न्यायाधीश रॉय ने कहा, "मामले में हर किसी की राय है, हमें कानून के मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है।"

रिया चक्रवर्ती के वकील ने शीर्ष अदालत को उन्हें अंतरिम सुरक्षा प्रदान करने के लिए कहा।

सुशांत के पिता की ओर से पेश वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने याचिका का विरोध किया। सिंह ने तर्क दिया कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ की जा रही थी और अब, जब केंद्र ने मामले की सीबीआई जांच के बारे में अदालत को सूचित किया है, तो उनकी याचिका बेमानी हो जाती है।

सुशांत मामले में केंद्र ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश मंजूर की

न्यायाधीश रॉय ने कहा, "यह हर किसी के हित में है कि सच्चाई को सामने आना चाहिए।"

उन्होंने बिहार पुलिस के एक अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करने के मामले में महाराष्ट्र सरकार की खिंचाई करते हुए कहा , "इससे अच्छा संदेश नहीं जाता है। वह अपना काम करने के लिए वहां गए थे। आपको पेशेवर तरीके से सब कुछ करना होगा। सभी सबूतों को सुरक्षित रखें।"

महाराष्ट्र सरकार के वकील ने जोर देकर कहा कि मामले में सबूतों को नष्ट नहीं किया गया है। मामले को अगले सप्ताह आगे की सुनवाई के लिए निर्धारित किया गया है।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement