Friday, April 19, 2024
Advertisement

Latest Bollywood News 23 April: मनोज बाजपेयी- सत्यजीत रे के जन्मदिन और पीएम मोदी ने शाहरुख की तारीफ सहित ये मनोरंजन की बड़ी खबरें

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के नरकटियागंज में हुआ था। मनोज ने अपनी स्कूली पढ़ाई राजा हाईस्कूल, बेतिया जिले से की थी। इसके बाद वह सत्यवती कॉलेज गए, फिर स्नातक की पढ़ाई के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज आ गए।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 23, 2019 11:06 IST
Latest Bollywood News 23 April- India TV Hindi
Latest Bollywood News 23 April

बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के नरकटियागंज में हुआ था। मनोज ने अपनी स्कूली पढ़ाई राजा हाईस्कूल, बेतिया जिले से की थी। इसके बाद वह सत्यवती कॉलेज गए, फिर स्नातक की पढ़ाई के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज आ गए। 4 बार नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से खारिज कर दिए जाने के बाद उन्होंने बैरी ड्रामा स्कूल से बैरी जॉन के साथ थियेटर किया। मनोज बाजपेयी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक 'स्वाभिमान' से की। उन्हें फिल्मों में सबसे पहले मौका दिया शेखर कपूर ने। साल 1994 में शेखर कपूर की फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से फिल्मी करियर की शुरुआत की लेकिन उन्हें पहचान मिली साल 1998 में रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' से। फिल्म 'सत्या' और 'शूल' के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला है।

Death anniversary: सत्यजीत रे की पुण्यतिथि पर जानिए पहली फिल्म 'पथेर पांचाली' से लेकर ऑस्कर तक का सफर

देश के सबसे महान फिल्म निर्देशक सत्यजीत रे के बारे में काफी लोग नहीं जानते होंगे कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज एक चित्रकार के तौर पर की थी। सत्यजीत रे की 2 मई 1921 में जन्में सत्यजीत रे का 23 अप्रैल 1992 को निधन हो गया था। सत्यजीत को फिल्मों के लिए कई राष्ट्रीय के साथ साथ 11 अन्तरराष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजा गया। भारतीय सिनेमा को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने का श्रेय सत्यजीत रे को ही जाता है। फिल्मी जगत के सबसे बेहतरीन निर्देशकों में शुमार रे को 1992 में लाइफटाइम अचीवमेंट की श्रेणी में ऑस्कर से सम्मानित किया गया था।

करो मतदान: शाहरुख खान ने फैंस के लिए गाना बनाकर की वोट करने की गुजारिश, पीएम मोदी ने दी थी सलाह

शाहरुख खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मतदाताओं को वोट के लिए जागरुक करने वाली अपील के जवाब में एक वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने एक स्पेशल वीडियो बनाकर लोगों से वोट डालने का आग्रह किया। शाहरुख की इस वीडियो पर अब पीएम मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरुख खान को ट्विटर पर रिप्लाई करते हुए इस गाने की तारीफ की है।

फिल्म '83' में रणवीर सिंह नहीं बल्कि बॉलीवुड के यह स्टार करने वाले थे कपिल देव का रोल: रिपोर्ट

कबीर खान और रणवीर सिंह की 'फिल्म 83' कई वजह से अपनी रिलीज के पहले ही सुर्खियां बटोर रही है। जैसा कि आपको पता है यह फिल्म साल 83 में भारत को मिले पहला ''वर्ल्ड कप' पर बना है तो वहीं दूसरी तरफ सबसे खास बात यह है कि उस वक्त इंडियन क्रिकेट टीम की कप्तानी कपिल देव कर रहे थे, ऐसे में बात साफ हो जाती है कि इस फिल्म में कपिल देव का किरदार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है।

आमिर खान ने इकॉनमी क्लास में किया ट्रेवल, VIDEO हो रहा वायरल

बॉलीवुड सेलेब्स को आपने हमेशा बिजनेस क्लास में सफर करते देखा होगा लेकिन आमिर खान इकॉनमी क्लास में सफर करते हैं। जी हां इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें आमिर इकॉनमी क्लास में सफर करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में आमिर एक कॉमन आदमी की तरह इकॉनमी क्लास की खिड़की वाली सीट पर बैठे दिखाई दे रहे हैं। 

सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' का बनने जा रहा है सीक्वल, सतीश कौशिक करेंगे डॉयरेक्ट

सलमान खान की फिल्म 'तेरे नाम' पार्ट 2 जल्द ही आने वाली है। सतीश कौशिक ही तेरे नाम के सीक्वल को निर्देशित करेंगे, यह खबर सलमान खान के फैंस के लिए किसी ईद या दिवाली से कम नहीं है। जी हां अंग्रेजी पॉर्टल मुंबई मिरर के रिपोर्ट्स के मुताबिक 2003 की बेस्ट फिल्म और सलमान की बेस्ट फिल्मों में से कही जाने वाली तेरे नाम पार्ट 2 की जल्द ही शूटिंग शुरु होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सतीश कौशिक ने हाल ही में तेरे नाम की फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी की है। 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement