Monday, May 06, 2024
Advertisement

सुशांत मामले में जांच के बीच CBI की अनुशासनहीनता पर नाराज हुए सीबीआई प्रमुख ने जारी किया ये आदेश

सीबीआई प्रमुख द्वारा इस आदेश के बारे में पूछे जाने पर एजेंसी के प्रवक्ता ने कोई जवाब नहीं दिया।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 31, 2020 23:40 IST
sushant singh rajput- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA  CBI की अनुशासनहीनता पर नाराज हुए सीबीआई प्रमुख

नई दिल्ली:  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत के मामले की जांच में जुटे हुए हैं। इस बीच सीबीआई निदेशक आर. के. शुक्ला ने खुलासा किया कि भारत की प्रमुख जांच एजेंसी के मुख्यालय के साथ सब ठीक नहीं है। सीबीआई की एक प्रमुख टीम चौबीसों घंटे सुशांत मामले की जांच में जुटी है और इसके कई वरिष्ठ अधिकारी मामले से जुड़े तमाम लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। इस बीच सीबीआई मुख्यालय और एजेंसी के अन्य कार्यालयों में काम करने वाले अधिकारियों की समय के पाबंद न होने पर खिंचाई की गई है। इनमें से कई अधिकारी अपने कार्यालय से गायब पाए गए, खासकर सुबह के घंटों में।

सर्वोच्च जांच एजेंसी ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 19 अगस्त को सुशांत मामला संभाला था। दिलचस्प बात यह है कि उसी दिन सीबीआई प्रमुख शुक्ला ने यह आदेश जारी किया। एक सख्त पुलिस अधिकारी और एक अनुशासक के तौर पर शुक्ला ने जोन के प्रमुख और अन्य शाखाओं के लिए एक सख्त आदेश जारी किया है। इस आदेश में लिखा है, "यह देखा गया है कि जोन के प्रमुख और कानून अधिकारी सहित वरिष्ठ अधिकारी अनियमित घंटों में कार्यालय आ रहे हैं। संयुक्त निदेशक और उससे ऊपर के स्तर के अधिकारियों से ऐसी उम्मीद नहीं की जाती है।"

सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट फिर पहुंची CBI की टीम, 3 घंटे तक की जांच

आदेश में कहा गया है कि वरिष्ठ अधिकारियों के आचरण को उनके अधीनस्थों द्वारा देखा जा रहा है और अक्सर यह संगठन में अनुशासनहीनता को प्रोत्साहित करता है।

एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, कुछ अधिकारी कार्यालय में देरी से पहुंचते हैं और कई दिनों की छुट्टी पर चले जाते हैं। ऐसा रवैया कार्य की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकता है।

सूत्र ने कहा, "दरअसल कोविड-19 महामारी के कारण कुछ अधिकारी अनियमित समय पर आ रहे हैं। लेकिन निदेशक के आदेश के बाद अब पूरा स्टाफ अब समय पर आने लगा है।"

सीबीआई प्रमुख ने अपने आदेश में कहा, "इसकी उम्मीद नहीं जानी चाहिए कि मुझे आपको समय पर कार्यालय आने के लिए याद दिलाया पड़े। कृपया सुनिश्चित करें कि मैं आपको फिर से यह याद न दिलाऊं।"

सीबीआई प्रमुख द्वारा इस आदेश के बारे में पूछे जाने पर एजेंसी के प्रवक्ता ने कोई जवाब नहीं दिया।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

 

रिया ने अंकिता पर कसा तंज, कहा- किसी और के साथ इंगेज्ड होकर भी सुशांत की विधवा की तरह कर रहीं बर्ताव

सुशांत केस: ड्रग्स कनेक्शन में नाम सामने आने के बाद पहली बार गौरव आर्या ने कबूला- रिया से हुई थी मुलाकात

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement