Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

‘Dangal’ 1st Day Box Office Collecion: आमिर ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, लेकिन ‘सुल्तान’ से रही पीछे

आमिर खान के अभिनय से सजी शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह बना हुआ था। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों के बीच काफी सराहना हासलि हो रही है। फिल्म की पहले दिन कमाई को देखकर ही यह बात साबित हो गए है कि...

India TV Entertainment Desk
Published on: December 24, 2016 14:05 IST
dangal- India TV Hindi
dangal

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के अभिनय से सजी शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 'दंगल' को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह बना हुआ था। फिल्म को दर्शकों और समीक्षकों के बीच काफी सराहना हासलि हो रही है। फिल्म की पहले दिन कमाई को देखकर ही यह बात साबित हो गए है कि दर्शक इस फिल्म का कितनी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। फिल्म ने पहले ही दिन भारतीय बॉक्सऑफिस पर 29.78 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है।

इसे भी पढ़े:-

फिल्म समीक्षक और बिजनेस विशेषज्ञ तरण आदर्श ने भी इसके कलेक्शन की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। इसके अलावा फिल्म के तमिल और तेलुगू वर्जन ने भी शानदार कमाई करते हुए 59 लाख रुपए का आंकड़ा दर्ज कर लिया है।

पिछले दिनो सलमान खान के अभिनय से सजी फिल्म 'सुल्तान' के बाद अब आमिर की 'दंगल' को इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म माना जा रहा है। यह भारत में 4300 स्क्रीन और 1000 इंटरनेशनल स्क्रीन पर रिलीज की गई है।

फिल्म के पहले दिन के कलेक्शन को देखते हुए ऐसा भी कहा जा रहा है कि फिल्म पहले ही 3 दिन में ही 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर सकती है। आमिर की यह फिल्म न सिर्फ भारत में बनी दुनियाभर में शानदर कमाई कर रही है।

आमिर ने इस फिल्म की कमाई से अपनी ही पिछली बड़ी फिल्म 'पीके' का रिकॉर्ड दिया है। उनकी इस फिल्म ने पहले दिन 26 करोड़ रुपे की कमाई की थी। लेकिन यह सलमान की 'सुल्तान' से पीछे रह गई। सलमान की फिल्म ने पहले ही दिन 36.59 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

आमिर खान के शानदार अभिनय से सजी फिल्म 'दंगल' हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह के जीवन पर आधारित है। फिल्म में आमिर एक पिता की भूमिका में नजर आ रहे हैं जो अपनी 2 बेटियों को गोल्ड मेडल जीतने के लिए पहलवानी के दांव पेंच सिखाते हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement