1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स' का ऐलान होते ही जुड़ा विवाद, इस लेखक ने लगाया अभिनेत्री पर ये आरोप

कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स' का ऐलान होते ही जुड़ा विवाद, इस लेखक ने लगाया अभिनेत्री पर ये आरोप

यह फिल्म अभिनेत्री की 2019 में आई "मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी" की सीक्वल है। सीक्वल में दिद्दा की कथित रूप से सच्ची कहानी बताई जाएगी।

PTI PTI
Published on: January 16, 2021 7:57 IST
Kangana Ranaut copyright violation- India TV Hindi
Image Source : TWITTER: @KANGANATEAM कंगना रनौत की फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स' का ऐलान होते ही जुड़ा विवाद

"दिद्दाः द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर" के लेखक आशीष कौल ने अभिनेत्री कंगना रनौत पर कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया। दरअसल, रनौत और निर्माता कमल जैन ने "मणिकर्णिका रिटर्न्सः द लेजेंड ऑफ दिद्दा" बनाने की घोषणा की। यह फिल्म अभिनेत्री की 2019 में आई "मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी" की सीक्वल है। सीक्वल में दिद्दा की कथित रूप से सच्ची कहानी बताई जाएगी। वह कश्मीर की रानी थी और उन्होंने दो बार महमूद गज़नवी को शिकस्त दी थी। एक पैर में पोलियो होने के बावजूद वह एक महान योद्धा थीं।

कौल ने कहा कि इतिहास में दिद्दा के बारे में बहुत कुछ नहीं लिखा गया है और उनका मानना है कि रनौत की फिल्म की कहानी उनकी किताब पर आधारित है। उन्होंने कहा कि 2018 में रूपा पब्लिकेशन ने दिद्दा के बारे में किताब लिखने की उन्हें जिम्मेदारी दी थी। यह पुस्तक अंग्रेजी में प्रकाशित हुई थी। कौल ने दावा किया कि उन्होंने किताब के हिंदी संस्करण में प्राक्कथन लिखने के लिए पिछले साल रनौत से संपर्क किया था। 

Video: 'थलाइवी' का BTS वीडियो आया सामने, सेट पर इस तरह डांस की तैयारी करती दिखीं कंगना रनौत

कौल ने कहा- मुझसे संपर्क नहीं किया

कौल ने पीटीआई-भाषा से कहा, " मैंने उन्हें एक ईमेल लिखा था और पूरी कहानी बताई थी जिसका हवाला उन्होंने कल दिया। मैंने उनसे पूछा था कि क्या वह प्राक्कथन के लिए किताब से जुड़ना चाहेंगी। मगर तब फिल्म के बारे में कोई बात नहीं हुई थी। उनसे हमें कोई जवाब नहीं मिला। " लेखक ने कहा, " वह कहानी के बारे में जो भी कह रही हैं वो सिर्फ मेरी किताब में हैं। अगर वह मेरी किताब पर फिल्म बनाना चाहती हैं तो मुझसे पूछ सकती थी लेकिन उन्होंने मुझसे संपर्क नहीं किया।" 

जनवरी 2022 में रिलीज होगी फिल्म

उन्होंने कहा कि जब वह मामले को रनौत और फिल्म के निर्माता के पास लेकर गए तो उन्होंने इस बात से इनकार किया कि फिल्म के लिए उनकी कहानी का इस्तेमाल हो रहा है। कौल ने कहा कि वह अपने अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी सलाह लेंगे। रनौत और जैन से टिप्पणी के लिए संपर्क किया गया लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए। "मणिकर्णिका रिटर्न्सः द लेजेंड ऑफ दिद्दा" जनवरी 2022 में रिलीज की जानी है।  

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment