Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Exclusive: CBI करा सकती है रिया चक्रवर्ती समेत कुछ लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट

सीबीआई को अगर लगता है कि आरोपी अपने बयानों में सच को छुपा रहे है तो सीबीआई पॉलीग्राफी टेस्ट करने की अनुमति कोर्ट से लेगा।

Abhay Parashar Written by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: August 29, 2020 13:42 IST
polygraph test Rhea Chakraborty - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रिया चक्रवर्ती सहित कुछ लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट करा सकती है सीबीआई

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का सच जानने के लिए सीबीआई रिया चक्रवर्ती समेत कई लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट कराने पर विचार कर रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है की रिया से एक दो दौर की पूछताछ के बाद सीबीआई पॉलीग्राफी टेस्ट करवाने पर अंतिम फैसला लेगी। रिया और बाकी लोगों को दिल्ली बुलाया जाएगा, जहां सीएफएसएल की लैब में सभी का पॉलीग्राफी टेस्ट किया जाएगा।  

पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की क्या होती है प्रक्रिया :

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती की सुरक्षा के लिए घर पहुंची मुंबई पुलिस, थोड़ी देर में पहुंचेंगी गेस्ट हाउस

दरअसल सीबीआई को अगर लगता है कि आरोपी अपने बयानों में सच को छुपा रहे है तो सीबीआई पॉलीग्राफी टेस्ट करने की अनुमति कोर्ट से लेगा जिसके बाद आरोपियों से उनकी सहमति ली जाएगी। अगर कोई आरोपी टेस्ट कराने की सहमति नहीं देता है तो ये बात उसके खिलाफ जाती है। जिसके बाद सीएफएसएल के एक्सपर्ट पॉलीग्राफी टेस्ट करते है। टेस्ट के दौरान कई चीज़ों को देखा जाता है। हालांकि पॉलीग्राफी टेस्ट की रिपोर्ट को अदालत में नहीं माना जाता लेकिन इस टेस्ट के जरिये जांच की एक दिशा ज़रूर मिल जाती है। सीबीआई अपनी फाइनल रिपोर्ट में पॉलीग्राफी टेस्ट के एक्सपर्ट के ओपिनियन को भी मेंशन करते है।

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement