Friday, April 26, 2024
Advertisement

एक्सक्लूसिव: जोआ मोरानी ने कोरोना वायरस से जंग को लेकर की बातचीत, कहा- अपना अनुभव शेयर करके खुशी हो रही है

प्रोड्यूसर करीम मोरानी की बेटी जोआ और शजा दोनों ही कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थी। जोआ अब ठीक हो गई हैं और उन्होंने इंडिया टीवी से खास बातचीत की।

Joyeeta Mitra Suvarna Written by: Joyeeta Mitra Suvarna
Updated on: April 15, 2020 21:09 IST
zoa morani- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जोआ मोरानी

दुनियाभर में कोरोना वायरस फैल चुका है। इसकी चपेट में लाखों लोग आ चुके हैं। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इससे बच नहीं पाए हैं पहले सिंगर कनिका कपूर और उसके बाद प्रोड्यूसर करीम मोरानी और उनकी दोनों बेटियां जोआ और शजा मोरानी।जोआ मोरानी के कोरोना वायरस से संक्रमण के बारे में 7 अप्रैल को पता चला था।जिसकी बाद उन्हें मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। जोआ कोरोना वायरस को हराकर अब बिल्कुल ठीक हैं और घर वापिस आ गई हैं। जोआ ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में बताया कैसे  उन्होंने कोरोना वायरस को हराया और सेल्फ आइसोलेशन में कैसे समय बिताती थीं।

जोआ के कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने के बाद पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक शजा और जोआ की रिपोर्ट मिल गई थी। जिसकी वजह से उनका दोबारा टेस्ट हुआ और यह पॉजिटिव आया। कोरोना वायरस के लक्षणों के बारे में इंडिया टीवी से बात करते हुए जोआ ने बताया, मुझे लगता है किसी को नहीं पता कि यह वायरस कैसे काम करता है। यह बहुत परेशान करने वाला था क्योंकि मेरे लक्षण थोड़े अलग थे। तो हमे लगा शायद यह वायरल भी हो सकता है। लेकिन कोकिलाबेन अस्पताल ने दोबारा से टेस्ट कराने की सलाह दी क्योंकि लक्षण काफी साफ नजर आ रहे थे और मैं अपनी बहन शजा के संपर्क में भी आई थी और उनका टेस्ट पॉजिटिव आ चुका था। लेकिन मुझे समझ नहीं आया मेरा पहला टेस्ट नेगेटिव कैसे आया था।

परिवार के सपोर्ट के बारे में बात करते हुए जोआ ने कहा- जब से यह महामारी शुरू हुई है मैं तभी से इसे फॉलो कर रही थी और दुनियाभर के न्यूज आर्टिकल पढ़ती रहती थी। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है मैं इस बारे में इंटरव्यू दे रही हूं लेकिन मुझे लगता है यह मेरी जिम्मेदारी है कि जागरुकता फैलाऊं क्योंकि पूरी दुनिया इससे लड़ रही हैं और इसके बारे में हम उन्ही लोगों से जान सकते हैं जो संक्रमित हो चुके हैं। मुझे अपना अनुभव शेयर करके खुशी हो रही है।

कोरोना पॉजिटिव जोआ मोरानी के साथ इंस्टा पर LIVE आए वरुण धवन, एक्ट्रेस ने कहा- लक्षण दिखते ही तुरंत अस्पताल जाएं

जोआ ने आगे कहा-  परिवार और दोस्तों का सपोर्ट था जिनके साथ मैं सेल्फ आइसोलेशन में अपना समय बिता रही थीं। ज़ोआ ने कहा, "कोई भी अस्पताल में रहना पसंद नहीं करता है, खासकर आइसोलेशन में। अपने दोस्तों, परिवार, फोन और वीडियो कॉल को शुक्रिया कहना चाहूंगी जिसने अस्पताल में मुझे अलग महसूस नहीं होने दिया। मेरे पास एक किताब भी थी। पहले दिन शजा के पॉजिटिव आने दूसरे दिन मेरे और फिर तीसरे दिन पापा के साथ इसलिए आधा दिन इन नई स्थितियों को सोखने की कोशिश में निकल जाता था और फिर दूसरे आधे दिन मुझे आराम करना पड़ा! डॉक्टर्स ने कहा कि आराम ज़रूरी है!

जोआ ने आगे बताया, पहले तीन दिनों के बाद, मुझे अस्पताल में और अधिक आराम महसूस हुआ- सांस फूलना बंद हो गया और मैंने अपने डॉक्टरों से बहुत कुछ सीखा कि मुझे अपनी इम्युनिटी हाई और कुछ सांस लेने की एक्सरसाइज आदि को करने के लिए क्या करना चाहिए। मैंने कुछ शो देखे, मैंने किया प्राणायाम किया और बहुत प्रार्थना की। मैं दोस्तों, परिवार, मीडिया और सोशल मीडिया से प्यार देने के लिए शुक्रिया कहना चाहती हूं। इसलिए सभी की प्रार्थनाओं के लिए आभारी हैं। अस्पताल में 7 दिन एक पल की तरह निकल गए उसके लिए आपका शुक्रिया।

कोरोना वायरस से संक्रमित जोआ मोरानी की रिपोर्ट आई निगेटिव, अस्पताल से ठीक होकर पहुंचीं घर

बहन और पिता ने बातचीत के बारे में जोआ ने बताया, मैं दोनों से वीडियो कॉल और व्हाट्सएप के जरिए जुड़ी हुई थी। हम 14 दिनों के लिए सेल्प क्वारेंटाइन किए थे। वह मेरी क्वारेंटाइन पार्टनर थी, मैं उसे बहुत याद करती थी।

वायरस से संक्रमित होने के बारे में महसूस होने के बारे में जोआ ने कहा- पहले मेरी बहन को बुखार और सिरदर्द हुआ और अगले दिन मुझे बुखार आया। जब हम दोनों बीमार हुए तो लगा वायरस हो सकता है। इस बात को पचाना बहुत मुश्किल होता है जिसके बारे में आप रोजाना पढ़ रहे हो। यह काफी कंफ्यूजिंग होता है। लेकिन डॉक्टरों और सरकार के सही मार्गदर्शन के साथ हम बाहर भी आ गए हैं। उन लोगों के लिए प्रार्थना करती हूं जो इस वायरस से संक्रमित हैं।

ज़ोआ ने आगे सभी को सुरक्षित रहने और सभी नियमों का पालन करने के लिए कहा क्योंकि देश में कोरोना सेनानियों ने हमें बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी है। उन्होंने कहा, चलो उनकी मदद करें। अंतिम रूप से डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को धन्यवाद देने के लिए कभी भी कोई शब्द पर्याप्त नहीं होगा। मैं सरकार को एक सराहनीय काम करने और हर कदम पर नज़र रखने और सुरक्षा के लिए सावधानी बरतने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगी। मीडिया के इतने संवेदनशील और गर्म होने के लिए धन्यवाद, और साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से हमें प्राप्त होने वाली सभी प्रार्थनाओं के लिए। वास्तव में ऐसा लगा जैसे हम एक साथ थे।

 इंडिया टीवी पर कल सुबह 8 बजे जोआ मोरानी योग गुरु रामदेव के साथ लाइव होंगी और कोरोना से अपनी लड़ाई के अनुभव शेयर करेंगी।

आपको बता दें जोआ ने बॉलीवुड में कदम शाहरुख खान के प्रोडक्शन बैनर के तले बनी फिल्म ऑलवेज कभी-कभी से किया था। इस फिल्म में उनके साथ अली फजल अहम भूमिका निभाते नजर आए थे। उसके बाद वह मस्ताना, भाग जॉनी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement