1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 65 साल के ऊपर के कलाकारों की शूटिंग पर रोक पर फिल्म एसोसिएशन ने सीएम को लिखा लेटर

65 साल के ऊपर के कलाकारों की शूटिंग पर रोक पर फिल्म एसोसिएशन ने सीएम को लिखा लेटर

"आपको बता दें कि प्रमुख दिग्गज कलाकारों जैसे अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, परेश रावल, अन्नू कपूर, नसीरुद्दीन शाह, धर्मेंद्र, शक्ति कपूर, मिथुन चक्रवर्ती, पंकज कपूर, जैकी श्रॉफ, और अन्य जो 65 वर्ष से ऊपर के हैं, उद्योग में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। यह खंड इसलिए अव्यावहारिक है क्योंकि यह हमारे उद्योग के कुछ महान सितारों को प्रतिबंधित करेगा।"

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 02, 2020 21:49 IST
आईएफटीडीए ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिख दिशानिर्देशों में बदलाव की मांग की- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आईएफटीडीए ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिख दिशानिर्देशों में बदलाव की मांग की

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने टीवी, फिल्मों और वेब सीरीज को फिर से शूटिंग की अनुमति दी है। हालांकि सरकार ने 16 पेजों के दिशानिर्देशों के साथ शूटिंग  शुरू करने की अनुमति दी है। अब इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर दिशानिर्देशों में कुछ निश्चित बदलावों की मांग की है। एक पत्र लिखकर आईएफटीडीए के अध्यक्ष अशोक पंडित ने ठाकरे से बदलावों की मांग की है। पत्र को महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मामलों के प्रमुख सचिव डॉ. संजय मुखर्जी को भी संदर्भित किया गया है।

आईएफटीडीए ने जिन दिशानिर्देशों पर पुनर्विचार करने को कहा है उनमें से एक यह है कि 65 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति को शूटिंग क्षेत्रों में अनुमति नहीं दी जाएगी। यह भी सलाह दी गई है कि प्रत्येक शूटिंग परिसर में एक डॉक्टर और नर्स तैनात हों।

लॉकडाउन के बाद शूटिंग करने के लिए तैयार है बॉलीवुड

इन नियमों का उल्लेख करते हुए, पत्र में कहा गया है:

महोदय,

"आपको बता दें कि प्रमुख दिग्गज कलाकारों जैसे अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, परेश रावल, अन्नू कपूर, नसीरुद्दीन शाह, धर्मेंद्र, शक्ति कपूर, मिथुन चक्रवर्ती, पंकज कपूर, जैकी श्रॉफ, डैनी डेन्जोंगपा, दलीप ताहिल, टीनू आनंद, राकेश बेदी, कबीर बेदी और अन्य और दिग्गज फिल्माकरों, निर्देशकों व लेखकों जैसे अनिल शर्मा, डेविड धवन, सुभाष घई, श्याम बेनेगल, मणि रत्नम, प्रकाश झा, शेखर कपूर, विधु विनोद चोपड़ा, महेश भट्ट, प्रियदर्शन, गुलजार, जावेद अख्तर और अन्य जो 65 वर्ष से ऊपर के हैं, उद्योग में सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। यह खंड इसलिए अव्यावहारिक है क्योंकि यह हमारे उद्योग के कुछ महान सितारों को प्रतिबंधित करेगा।"

पत्र में आगे कहा गया "हम आपके संज्ञान में लाना चाहते हैं कि राज्य पहले से ही डॉक्टरों और नर्सों की अनुपलब्धता के कारण कोविड-19 महामारी से रोगियों की बढ़ती संख्या का सामना करने संबंधी मुद्दों का सामना कर रहा है और इसलिए यह व्यावहारिक नहीं है कि एक डॉक्टर और एक नर्स को प्रत्येक शूटिंग परिसर में तैनात किया जाए, इसके बजाय हम शूटिंग स्थानों पर एक डॉक्टर और नर्स क्षेत्र वार उपलब्ध कराए जाने का सुझाव देते हैं।"

जान्हवी कपूर ने श्रीदेवी-बोनी कपूर की तस्वीर शेयर करके दी शादी की सालगिरह की बधाई

पत्र में आगे कहा गया है, "हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप हमारी अपील पर विचार करें और तदनुसार जीआर में आवश्यक बदलाव करें।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X