1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' को फिल्मफेयर ना मिलने से दुखी गीतकार ने अवॉर्ड शो को कहा अलविदा

'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' को फिल्मफेयर ना मिलने से दुखी गीतकार ने अवॉर्ड शो को कहा अलविदा

मनोज मुंतशिर ने 'कौन तुझे यूं प्यार करेगा', 'तेरे संग यारा', 'गलियां' जैसे हिट गानों के लिरिक्स लिखे हैं।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 17, 2020 12:49 IST
Filmfare Awards 2020 Lyricist Manoj Muntashir - India TV Hindi
मनोज मुंतशिर ने अवॉर्ड शो को कहा अलविदा

गुवाहाटी में हुए 65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड समारोह में ज़ोया अख्तर द्वारा निर्देशित मूवी 'गली ब्वॉय' के गाने 'अपना टाइम आएगा' को बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड मिला। नॉमिनेशन लिस्ट में लिरिसिस्ट मनोज मुंतशिर का लिखा गाना 'तेरी मिट्टी' भी शामिल था, जो अक्षय कुमार की 'केसरी' फिल्म का गाना है। इस गाने को अवॉर्ड नहीं मिलने से नाराज मनोज ने सोशल मीडिया पर अवॉर्ड शो से बहिष्कार का ऐलान किया है।  

मनोज मुंतशिर ने अवॉर्ड शो को अलविदा कहते हुए लिखा, 'डियर अवॉर्ड्स, मैं पूरी जिंदगी भी कोशिश करूं, फिर भी तेरी मिट्टी से बेहतर गाना नहीं लिख पाऊंगा। एक और बेहतर लाइन- तू कहती थी तेरा चांद हूं मैं और चांद हमेशा रहता है। जिन शब्दों ने लाखों भारतीयों को रुला दिया, आप उसका सम्मान नहीं कर पाए। ये मेरी कला का बहुत बड़ा अपमान होगा। इसलिए मैं आप सभी को बायकॉट कर रहा हूं। मैं इसकी आधिकारिक रूप से घोषणा करता हूं कि अपनी आखिरी सांस तक किसी भी अवॉर्ड शो में नहीं जाऊंगा।' 

फिल्मफेयर अवॉर्ड को सीने से लगाकर सो गईं अनन्या पांडे, मां भावना ने शेयर की फोटो

बता दें कि इस देशभक्ति गाने 'तेरी मिट्टी में मिल जावां' को लोगों ने काफी पसंद किया था। ये साल 2019 में बेस्ट एलबम सॉन्ग में से एक था। साथ ही बेस्ट ट्रैक्स ऑफ द ईयर में भी शामिल रहा था। 

65वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में 'अपना टाइम आएगा', 'तुझे कितना चाहने लगे हम', 'बेख्याली में भी तेरा' और 'तेरी मिट्टी में मिल जावां' को नॉमिनेट किया गया था। 'अपना टाइम आएगा' के लिए डिवाइन और अंकुर तिवारी को बेस्ट लिरिसिस्ट का अवॉर्ड दिया गया। 

गौरतलब है कि मनोज मुंतशिर ने 'कौन तुझे यूं प्यार करेगा', 'तेरे संग यारा', 'गलियां' जैसे हिट गानों के लिरिक्स लिखे हैं। उन्हें कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X