1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. मध्य प्रदेश में फिल्मों और सीरियल्स की जल्द होगी शुरू

मध्य प्रदेश में फिल्मों और सीरियल्स की जल्द होगी शुरू

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक सोनिया मीणा ने रविवार को बताया कि इस परामर्श में भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार नियम बनाये गये हैं। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 05, 2020 23:57 IST
मध्य प्रदेश में...- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE मध्य प्रदेश में फिल्मों और सीरियल्स की जल्द होगी शुरू

भोपाल: मध्य प्रदेश के खूबसूरत स्थानों पर एक बार फिर फिल्मों, टेलीविजन धारावाहिकों एवं वेब सीरिज की शूटिंग शीघ्र ही प्रारंभ हो सकेगी। इसके लिए मध्यप्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड की ओर से फिल्मों एवं धारावाहिकों की शूटिंग के लिए परामर्श जारी किया गया है। मध्यप्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड की अपर प्रबंध संचालक सोनिया मीणा ने रविवार को बताया कि इस परामर्श में भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार नियम बनाये गये हैं। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा समय-समय पर संशोधित दिशा-निर्देश के साथ ही इस परामर्श में भी संशोधन किया जा सकता है। परामर्श को सार्वजनिक किया गया है। 

मीणा ने बताया, ''शूटिंग के लिए बहुत सारे फिल्म और धारावाहिक निर्माता एवं निर्देशक काफी समय से संपर्क करके शूटिंग की अनुमति चाह रहे थे। वे अब टूरिज्म बोर्ड द्वारा दी गई दिशानिर्देश का पालन करते हुए शूटिंग शुरू कर सकते हैं।'' उन्होंने कहा कि इसके लिए स्थानीय जिला प्रशासन को सूचित करने के साथ ही अलग निर्देश होने पर उनका पालन करते हुए शूटिंग फिर से शुरू की जा सकती है। 

मीणा ने बताया कि निश्चित तौर पर प्रदेश में शूटिंग प्रारंभ होने से आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार अवसर मिल सकेंगे। मध्यप्रदेश पर्यटन विकास बोर्ड के परामर्श के अनुसार फिल्म शूटिंग करने वाली जगहों पर 15 क्रू मेंबर इनडोर शूटिंग के लिए तथा ऑउटडोर पर 30 व्यक्तियों की ही अनुमति होगी। साथ ही शूटिंग उपकरणों को रोजाना सेनिटाइज करना होगा। 

इनपुट- पीटीआई भाषा

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X