1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. गीता बसरा के बेटे के जन्म से पहले हुए थे 2 मिसकैरेज, एक्ट्रेस ने शेयर किया अपना दुखद अनुभव

गीता बसरा के बेटे के जन्म से पहले हुए थे 2 मिसकैरेज, एक्ट्रेस ने शेयर किया अपना दुखद अनुभव

गीता बसरा ने दर्दनाक वर्षों को याद किया और कहा कि उनके और हरभजन सिंह के बेटे जोवन से पहले उन्हें लगातार गर्भपात का सामना करना पड़ा। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: August 02, 2021 23:28 IST
गीता बसरा, हरभजन सिंह- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GEETA BASRA गीता बसरा, हरभजन सिंह

स्टार जोड़ी हरभजन सिंह और गीता बसरा ने हाल ही में अपने बेटे जोवन का स्वागत किया। एक बच्चे के लिए दूसरी बार एक गर्वित माँ बनने के बाद खुशी से झूम रही अभिनेत्री ने खुलासा किया कि उसे पिछले दो वर्षों में दो गर्भपात हुए - एक 2019 में और दूसरा, पिछले साल। अभिनेत्री खुश है कि उन्होंने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। गीता ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने नवजात बच्चे की पहली तस्वीर साझा की।

अब, अपनी गर्भावस्था की जटिलताओं के बारे में बात करते हुए, गीता ने उन महिलाओं से आग्रह किया, जिन्होंने गर्भपात का सामना किया है, वे आशा न खोएं। गीता ने कहा- "पिछले दो साल निस्संदेह मेरे लिए दर्दनाक रहे हैं, लेकिन मैंने खुद को टूटने से रोक लिया। गर्भपात के बाद एक महिला के हार्मोन बहुत ऊपर और नीचे जाते हैं, जो बदले में, उसके लिए अपना संयम बनाए रखना बेहद मुश्किल हो जाता है। खुद को मजबूत किया।" 

बेल बॉटम: अक्षय कुमार और वाणी कपूर स्टारर फिल्म का ट्रेलर कल होगा रिलीज

गीता का पहला गर्भपात 2019 में और दूसरा 2020 में हुआ, जब वो अपनी पहली तिमाही में थीं। दोनों बार हरभजन उनके साथ थे। गीता ने कहा- "चाहे यह कितनी भी जल्दी हो, अगर यह आपकी पहली तिमाही है, तो माँ को उससे जुड़ी किसी और की तुलना में कहीं अधिक नुकसान महसूस होता है।''

डब्बू रतनानी के 2021 कैलेंडर शूट के लिए शर्टलेस हुए शाहरुख खान, फैंस की प्रतिक्रिया

दूसरी बार गर्भपात होने के बाद, गीता और हरभजन कुछ समय के लिए अपने माता-पिता के साथ रहने लगे। जब वह गर्भवती हुईं तो अभिनेत्री अपने ससुराल में थी और वहां उन्होंने हर सावधानी बरती। गीता ने आगे कहा- "मैंने पहली तिमाही में इसे पूरी तरह से आराम करने का फैसला किया। मैंने बस अपने विटामिन लिए और पहले तीन महीनों के खत्म होने का इंतजार किया। उसके बाद, हम मुंबई आए, और थोड़ी देर बाद, मैंने योग करना शुरू कर दिया। इससे मुझे मदद मिली। बहुत कुछ। आखिरी तिमाही में लंबे काम दिए गए थे। मुझे एहसास हो गया था कि इस बार सब ठीक हो जाएगा। टचवुड, यही हुआ।"

हरभजन और गीता 2015 में शादी के बंधन में बंधे थे। उनकी बेटी, हिनाया हीर प्लाहा का जन्म 2016 में हुआ था।

Click Mania
Modi Us Visit 2021